logo-image

पेरिस से बेंगलुरु आ रही फ्लाइट का इमरजेंसी डोर खोलने लगा यात्री, विमान में मच गया हड़कंप, आरोपी गिरफ्तार

Paris Bengaluru Flight: हाल के दिनों में बीच हवा में विमान के इमरजेंसी डोर को खोलने की कई घटनाएं सामने आई हैं. ऐसा ही एक मामला फिर से सामने आया है. जिसमें पेरिस से बेंगलुरु के लिए उड़ान भर रहे एयरफ्रांस के एक विमान में यात्री ने इमरजेंसी गेट को खोलने

Updated on: 22 Jul 2023, 08:28 AM

highlights

  • बीच हवा में विमान का इमरजेंसी डोर खोलने लगा यात्री
  • एयर फ्रांस के विमान में मच गया हड़कंप
  • आरोपी यात्री को बेंगलुरु पुलिस ने किया गिरफ्तार

 

New Delhi:

Paris Bengaluru Flight: पेरिस से बेंगलुरु आ रहे एयर फ्रांस के एक विमान में हर हड़कंप मच गया जब एक यात्री विमान के इमरजेंसी गेट खोलने लगा. विमान के लैंड करने के तुरंब बाद आरोपी यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 15-16 जुलाई की मध्यरात्रि में बेंगलुरु पुलिस ने आरोपी को गिफ्तार कर लिया. गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान 29 वर्षीय वेंकट मोहित पथिपति के रूप में हुई है जो मूल रूप से आंध्र प्रदेश के राजमुंदरी का करने वाला है और अमेरिका में डेटा इंजीनियर है. आरोपी अमेरिका की एक किराना कंपनी में नौकरी करता है. वह बेंगलुरु के पूर्वी हिस्से नागवारा में रहने वाली अपनी चाची से मिलने के लिए अमेरिका से बेंगलुरु आ रहा था.

ये भी पढ़ें: Petrol Diesel Price: देश के इन शहरों में बदले ईंधन के भाव, देखें नई रेट लिस्ट

पुलिस ने इन धाराओं में किया मामला दर्ज

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, इस घटना के बारे में एयर फ्रांस के एक कर्मचारी ने केम्पेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. उसके बाद पुलिस ने वेंकट मोहित के खिलाफ एयरक्राफ्ट रूल्स-1937 और आईपीसी 336 (दूसरों के जीवन या निजी सुरक्षा को खतरे में डालने वाला अधिनियम) के तहत मामला दर्ज कर लिया. हालांकि बाद में उसे थाने से जमानत पर छोड़ दिया गया.

ये भी पढ़ें: Asia Cup 2023: टूर्नामेंट के शेड्यूल पर मचा बवाल, अब BCB हेड बोले- 'ये मानसिक रूप से तनावभरा'

दरबाजा बंद करने और खोलने की जांच कर रहा था आरोपी

मोहित के मुताबिक, उसने एक इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी से बिजनेस एनालिटिक्स एंड इंफॉर्मेशन सिस्टम में मास्टर्स किया है और वह एक अमेरिकी कंपनी में नौकरी करता है. जब मोहित से पूछा गया कि उसने इमरजेंसी डोर खोलने की कोशिश क्यों की तो उसने बताया कि वह सिर्फ दरवाजे को खोलने और बंद करने की जांच कर रहा था. सूत्रों के मुताबिक मोहित की इस हरकत से विमान के अन्य यात्री घबरा गए. उसके बाद जैसे ही विमान बेंगलुरु में उतरा एयर क्रू ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी. उसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.