logo-image

पाकिस्‍तान समझ ले कि वह भारत से पंगा नहीं ले सकता, मुंबई में बोले राजनाथ सिंह

Rajnath Singh threatens pakistan : राजनाथ सिंह ने कहा, पाकिस्तान को यह समझना चाहिए कि आज हमारी सरकार के मजबूत संकल्प और INS खांडेरी की क्षमता में वृदि्ध की वजह से हमारी नौसैनिक क्षमता बहुत बढ़ गई है और हम उसे बहुत बड़ा झटका देने में सक्षम हैं.

Updated on: 28 Sep 2019, 10:45 AM

नई दिल्‍ली:

Rajnath Singh threatens pakistan : कुछ ऐसी ताकतें हैं, जिनकी हसरतें नापाक हैं. वे साजिश रच रहे हैं समुंदर के रास्‍ते मुंबई के 26/11 जैसा एक और स्‍पेकुलेटेड अटैक भारत के इस कोस्‍टल एरिया में कर सकें, लेकिन उनके इरादे किसी भी सूरत में कामयाब नहीं होंगे. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मुंबई में दूसरी कलवरी श्रेणी की पनडुब्बी आईएनएस खंदेरी की शुरुआत करते हुए यह बात कही. राजनाथ सिंह ने कहा, पाकिस्तान को यह समझना चाहिए कि आज हमारी सरकार के मजबूत संकल्प और INS खांडेरी की क्षमता में वृदि्ध की वजह से हमारी नौसैनिक क्षमता बहुत बढ़ गई है और हम उसे बहुत बड़ा झटका देने में सक्षम हैं. रक्षा मंत्री बोले, आईएनएस खंडेरी (INS Khanderi) के कमीशनिंग समारोह के अवसर पर यहां उपस्थित होकर मुझे बहुत प्रसन्नता हो रही है. खंडेरी नाम खूंखार 'Sword tooth Fish’ से प्रेरित है, जो समुद्र के तल के करीब तैरने के दौरान शिकार करने के लिए जानी जाने वाली एक घातक मछली है.

इससे पहले शुक्रवार को केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने पाकिस्तान को आड़े हाथों लेते हुए कहा था, हम किसी को परेशान नहीं करते हैं, लेकिन यदि कोई हमें परेशान करता है तो हम उसे शांति बैठने भी नहीं देंगे. राजनाथ सिंह ने कहा था, पड़ोसी देश के आतंकवादी कच्छ से केरल तक फैली हमारी तटरेखा पर बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते हैं, इसलिए वहां सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

राजनाथ सिंह ने कहा, जो देश अपने जवानों के बलिदान को याद नहीं रखता है, उसका दुनिया में कहीं सम्मान नहीं होता है. उन्होंने कहा कि हम तटीय एवं समुद्री सुरक्षा को लेकर पूरी तरह प्रतिबद्ध हैं, इसलिए कच्छ से लेकर केरल तक सुरक्षा बढ़ाई गई है.