logo-image

दिल्ली में अभी प्रदूषण स्तर सामान्य, कुछ दिनों तक छाया रहेगा कोहरा:दिल्ली सरकार

राजधानी दिल्ली में ठंड ने दस्तक दे दी है। ठंड बढ़ने के साथ ही लोगों को आशंका थी कि धूप नहीं निकलने पर दिल्ली में प्रदूषण का स्तर बढ़ जाएगा

Updated on: 10 Dec 2016, 07:15 PM

नई दिल्ली:

राजधानी दिल्ली में ठंड ने दस्तक दे दी है। ठंड बढ़ने के साथ ही लोगों को आशंका थी कि धूप नहीं निकलने पर दिल्ली में प्रदूषण का स्तर बढ़ जाएगा। लेकिन दिल्ली के पर्यावरण मंत्री इमरान हुसैन ने शनिवार को साफ कर दिया कि राष्ट्रीय राजधानी में अभी प्रदूषण का स्तर सामान्य है।

पर्यावरण मंत्री इमरान हुसैन ने अपने विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों और दिल्ली प्रदूषण नियंत्रण समिति (डीपीसीसी) के साथ बैठक में वायु की गुणवत्ता और वायु प्रदूषण के हालात के आकलन के बाद दिल्ली सरकार ने एक बयान में कहा, "कोहरे के कारण लोगों के अंदर धारणा बन रही है कि यह प्रदूषण है, इसलिए राज्य के लिए यह जरूरी है कि वह दिल्ली में प्रदूषण के वास्तविक हालात, धुंध और कोहरे में अंतर स्पष्ट करे।"

बयान के मुताबिक, "वर्तमान में पूरे उत्तर भारत के साथ दिल्ली कोहरे की चादर में लिपटी हुई है और मौसम विभाग (आईएमडी) ने संभावना जताई है कि अगले कुछ दिनों तक कोहरा छाया रहेगा।"

बयान में कहा गया है कि डीपीसीसी के वायु गुणवत्ता नेटवर्क द्वारा जारी आंकड़ों के विश्लेषण में यह बात सामने आई है कि कणिका तत्वों (पर्टिकुलेट मैटर) के जमाव में पिछले कुछ दिनों में कुछ खास बदलाव नहीं आया है, जो दिल्ली में प्रदूषण का मुख्य कारण है।