डोनाल्ड ट्रंप भारत के लोगों से मुलाकात पर रोमांचित, जर्मनी में रुकने के बाद अहमदाबाद रवाना

IANS  |   Updated On : February 24, 2020 10:00:42 AM
डोनाल्ड ट्रंप भारत के लोगों से मुलाकात पर रोमांचित, जर्मनी में रुकने के बाद अहमदाबाद रवाना

अमेरिकी राष्ट्रपति का अभूतपूर्व स्वागत के लिए तैयार है भारत. (Photo Credit : एजेंसी )

ख़ास बातें

  •  एयर फोर्स वन ईंधन भरने के लिए रामस्टीन एयर बेस में 80 मिनट रुका.
  •  ट्रंप के पूर्वाह्न 11.40 बजे अहमदाबाद पहुंचने का कार्यक्रम है.
  •  मैं भारत के लोगों के साथ होने के लिए उत्सुक हूं.

न्यूयॉर्क:  

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कहा है कि वह भारत (India) के लोगों के साथ होने को लेकर उत्सुक हैं. वे जर्मनी (Germany) के रामस्टीन एयर बेस में थोड़ी देर रुकने के बाद अहमदाबाद पहुंचने वाले हैं. उनके साथ यात्रा कर रहे पूल रिपोर्टर ने यह जानकारी दी. एयर फोर्स वन रविवार को ईंधन भरने के लिए बेस में 80 मिनट के लिए रुका और स्थानीय समयानुसार रात 11. 30 बजे (भारतीय समयानुसार सुबह चार बजे) यात्रा जारी की. ट्रंप के पूर्वाह्न 11.40 बजे अहमदाबाद (Ahmedabad) पहुंचने का कार्यक्रम है. व्हाइट हाउस (White House) से रवाना होने से पहले उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि उन्हें लग रहा है कि दो दिन की यात्रा पर्याप्त नहीं है, हालांकि यह बहुत रोमांचक होगा.

यह भी पढ़ेंः Namaste Trump: डोनाल्ड ट्रंप से बोले पीएम मोदी- भारत बेसब्री से कर रहा है इंतजार

रोमांचक रहेगा दौरा
उन्होंने कहा, 'मैं वहां एक रात रहने जा रहा हूं. यह बहुत पर्याप्त नहीं है, लेकिन यह बहुत रोमांचक होने वाला है.' नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के प्रचार के लिए के चलते उन्होंने इतने कम दिनों का कार्यक्रम रखा. भारत से लौटने के अगले दिन ट्रंप को शनिवार को होने वाले प्राइमरी चुनाव से पहले गुरुवार को दक्षिण कैरोलिना में एक रैली करनी है. उन्होंने कहा, 'मैं भारत के लोगों के साथ होने के लिए उत्सुक हूं.' ट्रंप ने कहा कि भारतीय प्रधानमंत्री, प्रधानमंत्री (नरेंद्र) मोदी के साथ उनकी अच्छी बनती है. वह उनके अच्छे दोस्त हैं और इस यात्रा के लिए वह बहुत समय पहले से प्रतिबद्ध है. भारत आने को लेकर उत्सुक हैं.

यह भी पढ़ेंः Namaste Trump Live: PM Modi दिल्ली से अहमदाबाद के लिए रवाना | देखें शेड्यूल

नमस्ते ट्रंप बहुत बड़ा कार्यक्रम
अहमदाबाद के सरदार पटेल स्टेडियम में होने वाले 'नमस्ते मोदी' कार्यक्रम के बारे में ट्रंप ने कहा कि उन्होंने सुना है कि 'यह एक बहुत बड़ा कार्यक्रम होने जा रहा है. कुछ लोग कहते हैं कि यह उनका सबसे बड़ा कार्यक्रम होगा. प्रधानमंत्री ने उन्हें यही बताया है. इससे पहले उन्होंने ट्वीट किया था, 'भारत में अपने शानदार दोस्तों के साथ होने को लेकर उत्सुक हूं.' 2014 में रीयल एस्टेट बिजनेसमैन के तौर पर भारत आए ट्रंप इस बार अमेरिकी राष्ट्रपति के रूप में भारत आ रहे हैं.

First Published: Feb 24, 2020 10:00:01 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो