logo-image

Manipur Violence पर मल्लिकार्जुन खड़गे का हमला- इनके इशारे पर हुआ संजय सिंह का निलंबन

Manipur Violence And Sanjay Singh Suspension : संसद के मानसूत्र में मणिपुर हिंसा को लेकर हंगामा जारी है. इस मामले में विपक्षी पार्टियां लगातार सरकार को घेर रही हैं, जबकि सरकार जवाब देने के लिए तैयार है.

Updated on: 25 Jul 2023, 05:21 PM

नई दिल्ली:

Manipur Violence And Sanjay Singh Suspension : मणिपुर पिछले ढाई महीने से ज्यादा समय से हिंसा की आग में जल रहा है. इसे लेकर संसद के मानसून सत्र में भी हंगामा हो रहा है. इस मामले में विपक्षी पार्टियां लगातार सरकार को घेर रही हैं तो वहीं आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह को भी राज्यसभा की पूरी कार्यवाही के लिए निलंबित कर दिया गया है. इसके खिलाफ विपक्षी दल प्रदर्शन कर रहे हैं, जिसमें कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भी शामिल हुए. खड़गे ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है और उन्होंने यह भी बताया कि संजय सिंह का निलंबन किसके इशारे पर किया गया है. 

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह का निलंबन इसलिए किया गया, क्योंकि हम मणिपुर पर चर्चा करना चाहते थे, जिस पर प्रधानमंत्री खुद आकर बयान दें. केंद्र सरकार कुछ नहीं बोल रही और चुप्पी साधे हुई है. प्रधानमंत्री सदन में आकर इस मुद्दे पर स्वत: संज्ञान लें और बयान दें... धनखड़ साहब ने खुद से निर्णय नहीं लिया (संजय सिंह के निलंबन पर) जब सदन के नेता पीयूष गोयल का इशारा आया उसके बाद धनखड़ साहब ने फैसला लिया है. 

आपको बता दें कि मणिपुर में पिछले दिनों दो महिलाओं के सामने आए वीडियो के बाद देश में आक्रोश व्याप्त है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद इस मामले की निंदा की है. अब विपक्ष की मांग है कि प्रधानमंत्री मणिपुर हिंसा पर संसद में बयान दें तो वहीं सरकार का कहना है कि हम चर्चा के लिए तैयार हैं. इस लेकर विपक्ष पार्टियां संसद चलने नहीं दे रही हैं.  

यह भी पढ़ें : Video: पाकिस्तान पहुंची अंजू ने किया निकाह, इस्लाम कबूलकर अपना नाम रखा फातिमा

कांग्रेस सांसद रंजीत रंजन का कहना है कि प्रधानमंत्री की सोच और उनकी नीयत क्या है उन्होंने अपने बयान से बता दिया है. उनको I.N.D.I.A, उसके गठबंधन, विपक्ष और उनके लोगों से डर है. उनको मणिपुर की नहीं बल्कि अपनी सत्ता की चिंता है. उनको मणिपुर पर बोलना चाहिए लेकिन बोल I.N.D.I.A पर रहे हैं.