logo-image

Uber Ride: शख्स ने ऑनलाइन बुक किया राइड, उबर ने थमाया 7.5 करोड़ का बिल

सबसे हैरानी वाली बात ये हैं कि उबर ने इस ट्रिप के लिए डिस्काउंट भी दिया है. ये डिस्काउंट कुल 75 रुपए का है.

Updated on: 30 Mar 2024, 05:27 PM

नई दिल्ली:

Uber Ride: हमसब में से कई लोग एक जगह से दूसरी जगह जाने के लिए ऑटो या टैक्सी का इस्तेमाल करते हैं. इसमें के कई लोग अपनी सुविधानुसार ऑनलाइन प्री पेड टैक्सी का उपयोग करते हैं. लेकिन कई बार राइड में पैसे को लेकर बहस भी होती है. अक्सर देखा जाता है कि जर्नी की शुरुआत में फेयर अलग होता है और डेस्टिनेशन पर पहुंचने के बाद वो बदल जाता है. अब इसी से संबंधित एक ताजा मामला सामने आया है. यहां प्री पेड टैक्सी कंपनी उबर ने एक कस्टमर के साथ कुछ ऐसा किया जिसकी वजह से वो चिंता में पड़ गया. उसे उबर ने 7.5 करोड़ का बिल भेज दिया.

आपको बता दें कि दीपक तेनगुरिया नाम के एक यूजर ने आम दिनों के तरह ही ऑनलाइन राइड बुक की. उसने अपने डेस्टिनेशन तक जानें के लिए उबर से ऑटो बुक की. पहले उस राइड के लिए एप पर 62 रुपए दिख रहा था. लेकिन जैसे ही वो अपनी ट्रिप पूरी कर डेस्टिनेशन पर पहुंचा तो सारा मामला ही बदल चुका था. दीपको समझ ही नहीं आ रहा था कि क्या करें और ये कैसे हो गया. दरअसल उस राइड के लिए उसके मोबाइल पर 7.5 करोड़ रुपए का बिल दिखाई दे रहा था.  
 

7.6 करोड़ की ट्रिप

आपको बता दें कि इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो के मुताबिक उबर ने कस्टमर को 7 करोड़ 66 लाख 83 हजार 762 रुपए बिल थमाया. गौरतलब है कि इसमें बताया गया है कि ये इतना कैसे हुआ है. इसके मुताबिक जर्नी के लिए 1 करोड़ 69 लाख 74 हजार 647 रुपए है. इसके साथ ही 5 करोड़ 99 लाख 09 हजार 189 रुपए वेटिंग के लिए चार्ज किया है. सबसे बड़ी बात ये कि ये ट्रिप कैंसिल नहीं हो रहा है. जिसकी वजह से ये बिल लगातार बढ़ता जा रहा है.

कंपनी ने मांगी माफी

सबसे हैरानी वाली बात ये हैं कि उबर ने इस ट्रिप के लिए डिस्काउंट भी दिया है. ये डिस्काउंट कुल 75 रुपए का है. जिसके बाद दीपक को ट्रिप के लिए 7 करोड़ 66 लाख रुपए देने हैं. आपको बता दें कि यूजर ने इसका वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शेयर किया है. वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद कंपनी का रिएक्शन सामने आया है. कंपनी ने इसके लिए माफी मांग ली है. कंपनी ने लिखा इस परेशानी के लिए बेहद अफसोस है. हमें कुछ वक्त दें. जल्द ही जांच करने के बाद परेशानी पर अपडेट किया जाएगा.