logo-image

Lok Sabha Elections: पीएम मोदी अगले 10 दिनों में करेंगे 12 राज्यों का दौरा, 29 कार्यक्रम में होंगे शामिल

PM Modi 12 States Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच मार्च को तेलंगाना के संगारेड्डी पहुंचेंगे. जहां वह कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे.

Updated on: 04 Mar 2024, 02:03 PM

नई दिल्ली:

PM Modi 12 States Visit: बीजेपी ने शनिवार को लोकसभा चुनाव के लिए 195 उम्मीदवारों को नाम की सूची जारी की. इसके बाद पार्टी पूरी तरह से लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई. पीएम मोदी भी आगामी लोकसभा चुनाव के चलते मिशन मोड में हैं और देश के ज्यादा से ज्यादा राज्यों के दौरे पर हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले 10 दिनों में देश के 12 राज्यों के दौरे पर जाने वाले हैं. इस दौरान वह 29 कार्यक्रमों में शामिल होंगे और राज्यों के साथ राष्ट्र को तमाम विकास परियोजनाओं की सौगात देंगे. 

इन राज्यों के दौरे पर रहेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी 4 मार्च (सोमवार) को तेलंगाना और तमिलनाडु के दौरे पर हैं. तेलंगाना से पीएम मोदी तमिलनाडु जाएंगे. इसके बाद एक बार 5 मार्च को फिर से तेलंगाना आएंगे और उसके बाद मंगलवार को ही ओडिशा के दौरे पर पहुंचेंगे. इसके बाद पीएम मोदी पश्चिम बंगाल, बिहार, जम्मू और कश्मीर, असम, अरुणाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, गुजरात, राजस्थान और दिल्ली समेत कई और राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के दौरे पर रहेंगे.

ये भी पढ़ें: Free Electricity Yojna: आप भी चाहते हैं प्रतिमाह 300 यूनिट फ्री बिजली, ये है आवेदन का आसान तरीका

पीएम मोदी की चेन्नई में सार्वजनिक रैली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को तेलंगाना के आदिलाबाद में 56 हजार करोड़ से ज्यादा विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. इसके बाद उन्होंने एक जनसभा को भी संबोधित किया. इसके बाद पीएम मोदी तमिलनाडु जाएंगे. जहां वह कलपक्कम में परमाणु ऊर्जा विभाग के प्रशासनिक नियंत्रण के तहत एक सरकारी कंपनी-भारतीय नाभिकीय विद्युत निगम लिमिटेड (भाविनी) का दौरा करेंगे. इस दौरान वह चेन्नई में एक सार्वजनिक रैली को भी संबोधित करेंगे. शाम को वह हैदराबाद पहुंचेंगे.

मंगलवार को तेलंगाना और ओडिशा का दौरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच मार्च को तेलंगाना के संगारेड्डी पहुंचेंगे. जहां वह कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. इस दौरान वह एक विशाल जनसभा को भी संबोधित करेंगे. तेलंगाना से पीएम मोदी ओडिशा जाएंग. जहां वह चंडीखोल, जाजपुर में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. इस दौरान वह चांदीखोल में एक रैली को संबोधित करेंगे. ओडिशा से वह पश्चिम बंगाल के दौरे पर जाएंगे.

ये भी पढ़ें: वोट के बदले नोट मामले में सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, SC ने सांसद विधायकों को नहीं दी छूट

6 मार्च को पश्चिम बंगाल और बिहार में होंगे पीएम मोदी

पीएम मोदी 6 मार्च को पश्चिम बंगाल के दौरे पर होंगे. जहां वह राजधानी कोलकाता में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. इस दौरान वह उत्तर 24 परगना जिले के बारासात में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद पीएम मोदी बिहार के बेतिया पहुंचेंगे. जहां वह कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे.

जम्मू-कश्मीर के दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी

7 मार्चो को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जम्मू-कश्मीर के दौरे पर पहुंचेंगे. जहां वह श्रीनगर में कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे. 8 मार्च को पीएम मोदी असम जाएंगे. इसके पहले वह दिल्ली में राष्ट्रीय रचनाकार पुरस्कार के वितरण समारोह में शामिल होंगे.

9 मार्च को पूर्वोत्तर के दौरे पर होंगे पीएम मोदी

इसके बाद 9 मार्च को पीएम मोदी अरुणाचल प्रदेश जाएंगे. इस यात्रा के दौरान पीएम मोदी पश्चिम कामेंग में सेला सुरंग का उद्घाटन करेंगे. इसके बाद ईटानगर में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. इसके बाद वह असम पहुंचेंगे. जहां वह जोरहाट में लाचित बरफुकन की प्रतिमा का अनावरण करेंगे. इस दौरान पीएम मोदी कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे.

ये भी पढ़ें: Delhi Budget 2024: दिल्ली सरकार ने महिलाओं के लिए किया बड़ा एलान, हर महीने देगी इतने रुपये

10 मार्च को उत्तर प्रदेश के दौरे पर होंगे प्रधानमंत्री

असम से पीएम मोदी एक बार फिर पश्चिम बंगाल पहुंचेंगे. यहां सिलीगुड़ी में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करने का भी पीएम मोदी का कार्यक्रम है. इसके साथ ही वह एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. 10 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश पहुंचेंगे. इस दौरान वह आजमगढ़ में विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे.

11-12 मार्च दिल्ली और गुजरात में रहेंगे पीएम मोदी

पीएम मोदी 11 मार्च को दिल्ली के पूसा में नमो ड्रोन दीदी और लखपति दीदी से जुड़े एक कार्यक्रम में शामिल होंगे. इस दिन पीएम मोदी द्वारका एक्सप्रेसवे के हरियाणा खंड का उद्घाटन करेंगे. शाम को डीआरडीओ के एक कार्यक्रम में भी पीएम मोदी शामिल होंगे. जबकि 12 मार्च को पीएम मोदी गुजरात के साबरमती जाएंगे. इसके बाद वह राजस्थान जैसलमेर जाएंगे. यहां से वह पोखरण पहुंचेंगे. पीएम मोदी 13 मार्च को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए गुजरात और असम में तीन सेमीकंडक्टर परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे.

ये भी पढ़ें: PM Modi Telangana Visit: तेलंगाना में बोले पीएम मोदी, मैं यहां विकास उत्सव मनाने आया हूं