logo-image

लोकसभा चुनाव में उतरीं कंगना रनौत, सामने आया पहला रिएक्शन

लोकसभा उम्मीदवारों की अपनी पांचवी सूची में भाजपा ने बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री कंगना रनौत को हिमाचल प्रदेश के मंडी से मैदान में उतारा है.

Updated on: 25 Mar 2024, 06:16 AM

नई दिल्ली :

लोकसभा उम्मीदवारों की अपनी पांचवी सूची में भाजपा ने बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री कंगना रनौत को हिमाचल प्रदेश के मंडी से मैदान में उतारा है, जिसके बाद अभिनेत्री ने अपने एक्स अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर कर भाजपा नेतृत्व को धन्यवाद दिया है. उन्होंने कहा कि, मेरे प्यारे भारत और भारतीय जनता की अपनी पार्टी, भारतीय जनता पार्टी को हमेशा मेरा बिना शर्त समर्थन मिला है, आज भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व ने मुझे मेरे जन्मस्थान हिमाचल प्रदेश, मंडी (निर्वाचन क्षेत्र) से अपना लोकसभा उम्मीदवार घोषित किया है.

उन्होंने कहा कि, मैं लोकसभा चुनाव लड़ने पर आलाकमान के फैसले का पालन करती हूं. मैं आधिकारिक तौर पर पार्टी में शामिल होकर सम्मानित और उत्साहित महसूस कर रही हूं. मैं एक योग्य कार्यकर्ता और विश्वसनीय लोक सेवक बनने के लिए तत्पर हूं. धन्यवाद.

गौरतलब है कि, भाजपा की आज घोषित पांचवीं सूची में 17 राज्यों के 111 उम्मीदवारों के नाम हैं. इस लिस्ट में आज ही भाजपा में शामिल हुए उद्योगपति और पूर्व कांग्रेस सांसद नवीन जिंदल का भी नाम है, जिन्हें हरियाणा की कुरूक्षेत्र सीट से मैदान में उतारा गया है.

वहीं भाजपा ने उत्तर प्रदेश के पीलीभीत से वरुण गांधी को हटा दिया और पूर्व कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद को इस सीट से टिकट दिया है. वरुण की मां मेनका गांधी को यूपी की सुल्तानपुर लोकसभा सीट से बरकरार रखा गया है. पार्टी ने कलकत्ता हाई कोर्ट के पूर्व जज जस्टिस अभिजीत गांगुली को तमलुक से लोकसभा का टिकट दिया.

लोकप्रिय टीवी धारावाहिक रामायण में राम का किरदार निभाने वाले अभिनेता अरुण गोविल को भाजपा ने मेरठ सीट से मैदान में उतारा है. इस बीच, संबित पात्रा को ओडिशा की पुरी सीट से मैदान में उतारा गया है.