logo-image
लोकसभा चुनाव

जम्मू-कश्मीर में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए संचार चैनलों को कम किया गया है: विजय कुमार

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल के सलाहकार विजय कुमार ने घाटी में मौजूदा हालात के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि शांति व्यवस्था कायम करने के लिए तमाम कोशिश की जा रही है.

Updated on: 18 Aug 2019, 06:46 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल के सलाहकार विजय कुमार ने घाटी में मौजूदा हालात के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि शांति व्यवस्था कायम करने के लिए तमाम कोशिश की जा रही है.कुछ लोग अफवाहें फैलाने की कोशिश कर रहे हैं ताकि उपद्रव की स्थिति पैदा की जा सके. लेकिन जम्मू कश्मीर पुलिस इसे रोकने की पूरी कोशिश में लगे हुए हैं.

जम्मू-कश्मीर में संचार व्यवस्था पर के विजय कुमार ने कहा, 'क्योंकि हमें कानून और व्यवस्था बनाए रखना है, इसलिए एक आवश्यक निवारक उपाय के रूप में हमें संचार चैनलों को कम करना पड़ा ताकि इसका दुरुपयोग न हो. हम खुद इसे जल्द से जल्द खोलना चाहते हैं. इस दिशा में काम हो रहा है. जैसे ही हालात सामान्य हो जाएंगे इसे पूरी तरह खोल दिया जाएगा.'

इसे भी पढ़ें:Success Story: रिक्‍शेवाले की ऐसी कहानी जिसे सुनकर आंखों में पानी नहीं बल्‍कि सैल्‍यूट करने का दिल करेगा

बता दें कि जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 और 35A के निष्प्रभावी होने के बाद से ही शांति व्यवस्था बनी हुई है. वहीं, एहतियातन लगाई गई धारा-144 में ढील दी गई है. हालात धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं. शनिवार को कई जगह पर लैंडलाइन सेवा खोली गई थी. लेकिन यानी रविवार को उसे फिर से बंद कर दिया गया.