logo-image

कश्मीर: डीजीपी वैद को सीजफायर से सकारात्मक बदलाव की उम्मीद, कहा- आतंक के खिलाफ नरमी नहीं

रमजान के दौरान जम्मू-कश्मीर में भारत सरकार के एकतरफा सीजफायर के फैसले का राज्य के डीजीपी एसपी वैद ने तारीफ की है। वैद ने इस फैसले से सकारात्मक बदलाव करने की उम्मीद जताई है।

Updated on: 20 May 2018, 08:57 PM

नई दिल्ली:

रमजान के दौरान जम्मू-कश्मीर में भारत सरकार के एकतरफा सीजफायर के फैसले का राज्य के डीजीपी एसपी वैद ने तारीफ की है। वैद ने इस फैसले से सकारात्मक बदलाव करने की उम्मीद जताई है।

हालांकि इसके साथ ही उन्हेंने आतंकियों के नापार इरादों के खिलाफ सख्त कार्रवाई जारी रखने के संकेत भी दिए हैं। वैद ने कहा, 'हम वहीं करेंगे जो हमे सही लगता है।'

आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के सीजफायर का बहिष्कार किए जाने पर उन्होंने कहा, लश्कर का बयान उसकी अपनी सोच है और हम वही करेंगे जो हमें सही लगता है।'

गौरतलब है कि महबूबा सरकार की अपील पर केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर में एकतरफा सीजफायर करने का फैसला किया था।

सीजफायर को लेकर डीजीपी ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, 'हमें उम्मीद है कि केंद्र के इस फैसले से लोगों के जीवन पर सकारात्मक असर पड़ेगा।'

रमजान के बीच में ही शुरू हो रहे पवित्र अमरनाथ यात्रा के बारे में बात करते हुए कहा, केंद्र सरकार के इस फैसले से उम्मीद है कि यात्रा शांतिपूर्वक तरीके से होगा और घाटी में भी बेहत माहौल का निर्माण होगा।

और पढ़ेंः कर्नाटक में इन्होंने लगाई नैया पार, कांग्रेस के नए तारणहार डी के शिवकुमार

सेना ने भी किया था सीजफायर के फैसले का स्वागत

गौरतलब है कि सीजफायर के इस फैसले की तारीफ भारतीय सेना भी कर चुकी है। सेना के चीफ ऑफ इंटिग्रेटिड स्टाफ लेफ्टिनेंट जनरल सतीश दुआ ने कश्मीर में आतंक की राह पर चल रहे युवाओं के लिए मुख्यधारा में लौटने का एक मौका है।

सशर्त है सीजफायर का फैसला: राजनाथ

वहीं गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सीजफायर को लेकर साफ कर दिया गया था कि यह व्यवस्था रमजान के दौरान सशर्त की गई है। अगर आतंकी सेना या सुरक्षाबलों पर हमला करते हैं या कानून व्यवस्था खराब होती है तो उन्हें कार्रवाई करने की मनचाही आजादी है।

और पढ़ें: बैंक ने घोटाले की जांच से जुड़ी जानकारियों को देने से किया इंकार