logo-image

जम्मू-कश्मीर: आतंकी हमले को सेना ने किया नाकाम, ड्रोन की मदद से LOC पर गिराए IED

जम्मू-कश्मीर: अधिकारियों के अनुसार, सुबह करीब सात बजकर 50 मिनट पर खौर क्षेत्र के चन्नी दीवान गांव में एक खुले मैदान में ये पैकेट दिखाई दिए थे.

Updated on: 24 Dec 2023, 11:55 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के अखनूर सेक्टर में सीमा पर एक बड़ा आ​तंकी हमला नाकाम कर दिया गया. सेना और पुलिस ने एक संयुक्त अभियान के दौरान रविवार को ड्रोन से गिराए गए बैटरी चलित छह इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी), एक पिस्तौल और कुछ नकदी के दौ पैकेट बरामद किए. इस बात की जानकारी एक अधिकारी ने दी. उसने बताया कि समय पर पैकेट की बरामदगी से देश में बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम कर दिया गया. ऐसा माना जा रहा है कि ये पैकेट पाकिस्तान की ओर से गिराये गए थे. अधिकारियों के अनुसार, सुबह करीब सात बजकर 50 मिनट पर खौर क्षेत्र के चन्नी दीवान गांव में एक खुले मैदान में ये पैकेट दिखाई दिए थे.

ये भी पढ़ें: COVID-19 in India: देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले, 4000 के पार एक्टिव केस, यहां मिले JN.1 के 5 मरीज

इस दौरान सेना और पुलिस ने एक संयुक्त अभियान चलाया और बम निरोधक दस्ते की सहायता से पैकेट खोल दिए गए. इसमें से आईईडी, नौ एमएम की इटली निर्मित एक पिस्तौल, तीन मैगजीन, 30 कारतूस, एक हथगोला और 35 हजार रुपये बरामद किये गए.

अधिकारियों के अनुसार, इस सूचना के बाद  सेना और पुलिस ने एक संयुक्त अभियान चलाया.  बम निरोधक दस्ते की सहायता से पैकेट खोले गए. इसमें हथियार और नकदी बरामद की गई. उन्होंने बताया कि बरामदगी के दौरान एक 9 मिमी इतालवी निर्मित पिस्तौल, तीन मैगजीन, 30 राउंड, तीन विस्फोटक उपकरण, तीन आईईडी बैटरी, एक हथगोला और 35,000 रुपये मिले हैं. यह बरामदगी तब हुई है, जब इसी सेक्टर में बीते दिनों जवानों द्वारा एक आतंकी को मार गिराया गया. उसने घुसपैठ की कोशिश की थी, मगर वह विफल हुआ.