logo-image

सुरक्षाबलों (Security Forces) और सरकारी कार्यालयों (Government Offices) को लंबे समय बंधक बनाने की फिराक में आतंकी

खुफिया एजेंसियों (Intelligence Agencies) ने जानकारी दी है कि पाकिस्तान (Pakistan) आधारित आतंकी समूह जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में आगामी दिनों में सुरक्षाबलों (Security Forces) और सरकारी प्रतिष्ठानों (Government Offices) को निशाना बनाने तथा अंतरराष्ट्रीय समुदाय का ध्यान आकृष्ट करने के लिए लंबे समय तक बंधक बनाने की फिराक में हैं.

Updated on: 30 Oct 2019, 08:00 AM

highlights

  • लंबे समय तक बंधक बनाकर अंतरराष्‍ट्रीय समुदाय का ध्‍यान खींचने का है प्‍लान
  • श्रीनगर, अवंतीपुरा, रंग्रेथ हवाई पट्टियों में से किसी एक को निशाना बनाने की साजिश
  • अनुच्‍छेद 370 हटाए जाने के बाद जम्‍मू-कश्‍मीर में सुरक्षा व्‍यवस्‍था हाई अलर्ट पर 

नई दिल्‍ली:

खुफिया एजेंसियों (Intelligence Agencies) ने जानकारी दी है कि पाकिस्तान (Pakistan) आधारित आतंकी समूह जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में आगामी दिनों में सुरक्षाबलों (Security Forces) और सरकारी प्रतिष्ठानों (Government Offices) को निशाना बनाने तथा अंतरराष्ट्रीय समुदाय का ध्यान आकृष्ट करने के लिए लंबे समय तक बंधक बनाने जैसी स्थिति पैदा करने की योजना बना रहे हैं. अधिकारियों ने खुफिया जानकारी के हवाले से कहा कि सूचना से यह भी संकेत मिला है कि जैश ए मोहम्मद (Jaish E Mohammed), लश्कर ए तैयबा (Lashkar E Taiba) और हिज्बुल मुजाहिदीन (Hizb Ul Muzahiddin) के आतंकवादी जोनाकर, रैनावाड़ी, सफाकदल और धर्मशाल जैसे सामान्य क्षेत्रों में भी सुरक्षाबलों को निशाना बनाने की फिराक में हैं.

यह भी पढ़ें : एफएटीएफ (FATF) में पाकिस्‍तान (Pakistan) को लेकर यह क्‍या कह गया चीन

उन्होंने बताया कि आतंकवादी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ध्यान आकृष्ट करने के लिए लंबे समय तक बंधक बनाने जैसी स्थिति उत्पन्न करने के वास्ते श्रीनगर में सुरक्षाबलों के प्रतिष्ठानों तथा सरकारी कार्यालयों को निशाना बना सकते हैं.

यह भी पढ़ें : शीतकालीन सत्र में उठ सकते हैं अर्थव्यवस्था, अयोध्या, एनआरसी के मुद्दे, भाजपा जुटी तैयारी में

खुफिया जानकारी के अनुसार आतंकवादियों ने अवंतीपुरा, श्रीनगर या रंग्रेथ हवाई पट्टियों में से एक को भी निशाना बनाने की साजिश रची है. जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को हटाने और राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेशों में बांटने के केंद्र के फैसले के बाद से सुरक्षाबल हाई अलर्ट पर हैं.