logo-image

कोरोना से अमेरिका में भारतीय मूल के पत्रकार ब्रह्मा कांचीबोटला का निधन, मोदी ने जताया दुख

कोरोना वायरस की चपेट में आने से अमेरिका के न्यूयॉर्क में भारतीय मूल के पत्रकार ब्रह्म कांचीबोटला का निधन हो गया है. खबरों के मुताबिक वो अमेरिका में कोरोना से जुड़ी खबर को कवर करने के दौरान संक्रमित हो गए थे.

Updated on: 08 Apr 2020, 10:26 AM

नई दिल्ली:

अमेरिका में कोरोना वायरस का कोहराम जारी है. अकेले अमेरिका में कोरोना ने अब तक 12 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है. उधर दुनियाभर में संक्रमितों की संख्या 14 लाख को पार हो गयी है, तो 80,910 लोगों की मौत हो चुकी है. इस बीच कोरोना वायरस की चपेट में आने से अमेरिका के न्यूयॉर्क में भारतीय मूल के पत्रकार ब्रह्म कांचीबोटला का निधन हो गया है.

यह भी पढ़ेंः Covid-19: अमेरिका में अब तक 12 हजार लोगों की मौत, डोनाल्ड ट्रम्प ने यही यह बात

खबरों के मुताबिक वो अमेरिका में कोरोना से जुड़ी खबर को कवर करने के दौरान संक्रमित हो गए थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्रह्म कांचीबोटला के निधन पर दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट किया है कि, भारतीय पत्रकार ब्रह्म कांचीबोटला के निधन से गहरा दुख हुआ। उन्हें उनके बेहतरीन काम और भारत और अमेरिका को करीब लाने के प्रयासों के लिए याद किया जाएगा. उनके परिवार तथा मित्रों के लिए संवेदनाएं.

यह भी पढ़ेंः Corona Virus संक्रमण पर 'वेतन कटौती' पर 'सामना' में शिवसेना ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना

उधर दुनिया भर में कोरोना की चपेट में आने से हताहतों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। इटली, स्पेन, अमेरिका के बाद अब फ्रांस में भी कोरोना से मरने वालों की संख्या 10,328 हो गयी है. स्पेन में 13,897 लोगों की इस बिमारी की चपेट में आने से मौत हो चुकी है. इटली में मौत का आंकड़ा 17,127 हो गया है. इधर, कोरोना महामारी का केंद्र रहे चीन के वुहान शहर से 76 दिन बाद लॉकडाउन हटा दिया गया है. बुधवार आधी रात के बाद से वुहान के लोग लॉकडाउन के कैद से आजाद होंगे. कोरोना के मामले सामने आने के बाद 23 जनवरी को शहर में लॉकडाउन का ऐलान किया गया था.