logo-image
लोकसभा चुनाव

Hyderabad : शॉर्ट सर्किट के कारण अस्पताल में लगी भीषण आग, कई मरीजों के फंसे होने की आशंका

Hyderabad hospital Fire: दसवीं मंजिल में प्लास्टिक की सामग्री थी. इसकी वजह से आग ने विकराल रूप ले लिया.

Updated on: 23 Dec 2023, 07:50 PM

हैदराबाद.:

हैदराबाद के एक अस्पताल में शनिवार को शार्ट सर्किट के कारण भीषण आग लग गई. इस दौरान अस्पताल में कई मरीजों के फंसे होने की आशंका है. आग बुझाने के लिए दमकल कर्मी लगे हुए हैं. यह आग हैदराबाद के अंकुरा अस्पताल में लगी है. बताया जा रहा है ​कि अस्पताल का आग इतनी विकाराल है कि यह तेजी पांचवी मंजिल से 10 वीं मंजिल तक पहुंच गई. पता चला है कि यह हादसा शॉर्ट सर्किट के कारण हुआ है. दसवीं मंजिल में प्लास्टिक की सामग्री थी. इसकी वजह से आग ने विकराल रूप ले लिया. आग पांचवीं मंजिल से  होते हुए दसवीं मंजिल तक फैल गई है. अंकुरा अस्पताल में बच्चों और गर्भवती म​हिलाओं का इलाज होता है. यहां पर अधिकतर गर्भवती महिलाएं एडमिट हैं.

 

अस्पताल में बच्चों और महिलाओं की तादाद बहुत अधिक है. ऐसे में इस आग से उन्हें बचाया गया है कि नहीं यह अभी पता नहीं चला है. ऐसा बताया जा रहा है कि अस्पताल के ऊपर छत पर कुछ नर्सें फंसी हुई हैं. यहां पर उनके कमरे हैं. यहां पर उनके रहने की व्यवस्था की गई है. इन्हें निकालने का प्रयास हो रहा है. 

मौके पर दमकल की तीन गाड़ियां पहुंचीं. काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका. दूसरी ओर पता लगा है कि अस्पताल के अंदर मौजूद स्टाफ ने कुछ मरीजों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है. इस भीषण आग से अस्पताल के कुछ भागों में सबकुछ जलकर राख हो गया.