logo-image

ऑस्ट्रेलिया: स्कॉट मॉरीसन को दोबारा प्रधानमंत्री बनने पर PM मोदी ने जीत की दी बधाई

ऑस्ट्रेलिया में संसदीय चुनाव में प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरीसन के नेतृत्व वाले गठबंधन पर जनता ने एक बार फिर से भरोसा जताया है. पीएम मोदी ने उन्हें जीत की बधाई दी.

Updated on: 19 May 2019, 09:40 PM

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया में संसदीय चुनाव में प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरीसन के नेतृत्व वाले गठबंधन पर जनता ने एक बार फिर से भरोसा जताया है. भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्कॉट मॉरीसन को जीत की बधाई दी है. पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, ' स्कॉट मॉरीसन को चुनाव जीतने की बहुत-बहुत बधाई. हम आपके गतिशील नेतृत्व के तहत ऑस्ट्रेलिया के लोगों की सफलता की कामना करते हैं. और रणनीतिक साझेदार के रूप में हम अपने संबंधों को और मजबूत के साथ मिलकर काम करना जारी रखेंगे.

इसे भी पढ़ें: West Bengal Exit Poll 2019: 'दीदी' के गढ़ में बीजेपी ने लगाई सेंध, वोट शेयर के साथ बढ़ी सीटें

बता दें कि प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन की लिबरल पार्टी के नेतृत्व वाले गठबंधन ने जीत हासिल कर ली है. शनिवार को मतदान के बाद आए एक्जिट पोल में विपक्षी लेबर पार्टी की जीत का अनुमान जताया गया था, लेकिन यह गलत साबित हुआ. वहीं लेबर पार्टी के प्रमुख बिल शॉर्टन ने हार मानते हुए पद से इस्तीफा देने का एलान किया है.

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया में पांच सप्ताह तक चुनाव अभियान चला. जिसमें 1.6 करोड़ नागरिकों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया.