Hamari sansad sammelan : पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर बोले- रोजगार मतलब सरकारी नौकरी नहीं, दूध और पेपर बांटने वाला भी रोजगार है

News State Bureau  |   Updated On : June 22, 2019 12:00:59 AM
hamari-sansad-sammelan-environment-minister-prakash-javadekar

hamari-sansad-sammelan-environment-minister-prakash-javadekar (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

न्यू इंडिया चल पड़ा है. शौचालय, मुद्रा लोन, मकान, आयुष्मान योजना, जन धन योजना, जन आरोग्य योजना ये सभी ऐसी योजनाएं हैं जो न्यू इंडिया बनाता है. पायलट को 24 घंटे के अंदर देश वापस ले आया पीएम मोदी ने, यही न्यू इंडिया है. भारत दुनिया की अर्थव्यवस्था में 11वीं नंबर पर था अब 6 नंबर पर आ गया है.

भारत अर्थव्यवस्था में 6 नंबर पर आ गया 

भारत की गिनती कभी दुनिया में 11वीं नंबर पर हुआ करती थी, लेकिन भारत की गिनती अब छठे पॉजीशन पर हो रही है. देश की रफ्तार पकड़ चुकी है. अब रूकने वाला नहीं है. 

तीन तलाक बिल 

प्रकाशा जावड़ेकर ने कहा कि हमारी सरकार तीन तलाक बिल को पास कराकर मुस्लिम बहनों पर होने वाले अन्याय को रोकेगी. किसी भी महिला के साथ अब अन्याय नहीं होगा. 

रोजगार के मुद्दे पर सरकार पिछड़ी

45 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी बढ़ी है. इसको लेकर सरकार सही से कार्य नहीं कर पाई. इस पर प्रकाश जावड़ेकर ने बताया कि यह डेटा सही नहीं है. दूध देने वाला पेपर बांटना वाला. घर में सफाई करने वाला क्या रोजगार नहीं है. उसका मैपिंग नहीं हुआ है. उसका बस ईपीएफ अकाउंट नहीं है. इसका मतलब ये नहीं कि उसके पास रोजगार नहीं है.  

राम मंदिर पर पर्यावरण मंत्री ने कही ये बात

राम मंदिर पर प्रकाश जावड़ेकर ने बताया कि हमारी सरकार राम मंदिर को लेकर गंभीर है. जल्द अयोध्या में राम मंदिर बनाया जाएगा. 

जम्मू कश्मीर परिसीमन

जम्मू कश्मीर में सरकार परिसीमन कराना चाहती है. इसको लेकर रिव्यू किया है. उन्होंने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह ने इसको लेकर गंभीर हैं. परिसीमन हो जाने से देश को फायदा होगा. शनिवार को प्रकाश जावड़ेकर जम्मू कश्मीर में सेटऑप बॉक्स बांटने जाएंगे. 

जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटेगा 

जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव आने वाला है. क्या सरकार इस दिशा में कदम उठाने वाली है. प्रकाश जावड़ेकर ने बताया कि हमारी सरकार चाहती है जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटे.  

क्या मंत्री को भी सांस लेने में दिक्कत होती है

इस सवाल पर पर्यावरण मंत्री ने कहा कि दिल्ली में कुछ सालों से ये दिक्कत बढ़ गई है. सरकार ने इस पर कई काम किए हैं. दिल्ली में ट्रक अब बाहर से निकल जाता है. पराली जलाने का विरोध किया. बदरपुर में एनटीपीसी के पावर प्लांट को बंद करवा दिया. 

First Published: Jun 21, 2019 07:14:42 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो