logo-image

'मुझे राजनीतिक दायित्वों से मुक्त कर दें', लोकसभा चुनाव से पहले गौतम गंभीर ने राजनीति छोड़ने का बनाया मन

Gautam Gambhir: अप्रैल-मई में होने जा रहे लोकसभा चुनाव में इस बार गौतम गंभीर चुनाव नहीं लड़ेंगे. उनके एक ट्वीट के बाद ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं.

Updated on: 02 Mar 2024, 10:32 AM

नई दिल्ली:

Gautam Gambhir: लोकसभा चुनाव से पहले पूर्वी दिल्ली से बीजेपी सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने राजनीति से संन्यास लेने का मन बना लिया है. इस संबंध में उन्होंने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर ट्वीट किया. जिसमें उन्होंने खुद को राजनीतिक दायित्यों से मुक्त करने की बात कही है. इस ट्वीट के बाद ऐसा माना जा रहा है कि गौतम गंभीर अब लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे. शनिवार को किया गया उनका ट्वीट इसी ओर इशारा कर रहा है.

ये भी पढ़ें: बेंगलुरु के कैफे में बम रखने वाले की हुई पहचान, 'पहले रवा इडली का ऑर्डर और...' डिप्टी सीएम ने बताई सच्चाई

बीजेपी सांसद ने इस ट्वीट में पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को भी टैग किया है और उनसे उन्हें राजनीतिक दायित्वों से मुक्त करने की सिफारिश की है. गौतम गंभीर का ये ट्वीट ऐसे समय में आया है जब बीजेपी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में लगी हुई है. कुछ ही दिनों में लोकसभा चुनाव की तारीखों का भी ऐलान होने वाला है.

गौतम गंभीर ने ट्वीट में क्या लिखा

गौतम गंभीर ने शनिवार सुबह अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर लिखा, "मैंने माननीय पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा जी से अनुरोध किया है कि मुझे मेरे राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्त करें ताकि मैं अपनी आगामी क्रिकेट प्रतिबद्धताओं पर ध्यान केंद्रित कर सकूं. मुझे लोगों की सेवा करने का अवसर देने के लिए मैं माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और माननीय गृहमंत्री अमित शाह जी को हृदय से धन्यवाद देता हूं. जय हिन्द!"

ये भी पढ़ें: Petrol Diesel Prices Today: क्रूड ऑयल की कीमतों में इजाफा, देश में बदले पेट्रोल-डीजल के दाम

2019 में पहली बार लड़े थे चुनाव

बता दें कि गौतम गंभीर मार्च 2019 में बीजेपी में शामिल हुए थे. उसके बाद पार्टी ने उन्हें पूर्वी दिल्ली सीट से लोकसभा चुनाव लड़ाया था. इस चुनाव में उन्होंने आम आदमी पार्टी को करारी मात दी. गंभीर को 6,95,109 वोटों के बड़े अंतर से जीत हासिल हुई थी. गौतम गंभीर वर्तमान में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) फ्रेंचाइजी के टीम मेंटर हैं और मुख्य कोच चंद्रकांत पंडित के साथ काम करते हैं. उनके मार्गदर्शन में केकेआर ने 2012 और 2014 में आईपीएल जीता है. इस साल 22 मार्च से आईपीएल की शुरुआत हो रही है.

ये भी पढ़ें: 18 महीने बाद एक साथ दिखेंगे पीएम मोदी और सीएम नीतीश कुमार, राज्य में सरकार बनने के बाद PM का पहला दौरा