logo-image

इसरो के पूर्व वैज्ञानिक नम्बी नारायणन-माधवन फिर साथ साथ, विशाल रॉकेट का किया शुभारंभ

Chandrayaan-3 Mission : भारत ने 23 अगस्त को चंद्रमा पर चंद्रयान-3 की सफलतापूर्वक सॉफ्ट लैंडिंग कराई तो पूरे देश में खुशी से झूम उठा. दुनियाभर में इसरो की चंद्रयान-3 मिशन की चर्चा है. देश में लोगों ने अलग अलग तरीके से इस खुशी का जश्न मनाया है.

Updated on: 20 Sep 2023, 11:10 PM

नई दिल्ली:

Chandrayaan-3 Mission : भारत ने 23 अगस्त को चंद्रमा पर चंद्रयान-3 की सफलतापूर्वक सॉफ्ट लैंडिंग कराई तो पूरे देश में खुशी से झूम उठा. दुनियाभर में इसरो की चंद्रयान-3 मिशन की चर्चा है. देश में लोगों ने अलग अलग तरीके से इस खुशी का जश्न मनाया है. इस बीच कनकिया डेवलपर्स ने भी अपनी खुशी का इजहार करते हुए चंद्रयान 3 की सफलता का जश्न मनाया, जिसमें ISRO साइंटिस्ट पूर्व नम्बी नारायणन और बॉलीवुड अभिनेता आर माधवन ने हिस्सा लिया है. 

यह भी पढ़ें : Women Reservation Bill 2023: लोकसभा में महिला आरक्षण बिल पास, समर्थन में 454 वोट पड़े तो विरोध में सिर्फ 2

खासतौर पर कनकिया सिलिकॉन वैली के‌ परिसर में एक रॉकेट नुमा ढांचा बनाया गया है, जो चंद्रमा के साउथ पोल की सतह पर पहुंचने की भारत की उपलब्धि और एक नई उंचाई हासिल करने चाहत का प्रतीक है. एक विशाल रॉकेट-नुमा ढांचे से लोगों को अपने जीवन में सफलता हासिल करने की सीख मिलती है. मुंबई के पवई इलाके में स्थिति यह परियोजना एक हजार फ्लैट और अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है. 

यह भी पढ़ें : Women Reservation Bill: लोकसभा में बोले राहुल गांधी- महिला आरक्षण बिल अधूरा है, क्योंकि...

रॉकेट बॉय और एक्टर आर. माधवन ने कनकिया सिलिकॉन वैली में रॉकेट : लैंडस्केप एमेनिटीज, क्लब रीबूट और क्लाउड का शुभारंभ किया, जिन्होंने‌ फिल्म ‘रॉकेटरी: द नम्बी इफेक्ट’ में  लेखक, अभिनेता, निर्माता और निर्देशक की भूमिका निभाई थी और इसे सर्वश्रेष्ठ फिल्म के राष्ट्रीय पुरस्कार से भी नवाजा गया था. इसके बाद उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम में मुझे काफी खुशी है कि मुझे और नम्बी नारायणन को बुलाया गया है. यह विशाल रॉकेट इस बात का प्रतीक है कि भारत चंद्रमा के साउथ पोल पर पहुंचा, जहां पहुंचने के बारे में आजतक किसी ने नहीं सोचा.