logo-image

सुप्रीम कोर्ट के 5 जज कोरोना संक्रमित, समलैंगिक विवाह मामले की सुनवाई करने वाले जज भी पॉजिटिव

सुप्रीम कोर्ट के 5 जज कोरोना संक्रमित, समलैंगिक विवाह मामले की सुनवाई करने वाले जज भी पॉजिटिव

Updated on: 22 Apr 2023, 09:56 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली समेत पूरे देश में कोरोना की रफ्तार फिर तेज होने लगी है. कोविड के बढ़ते मामलों के बीच अब सुप्रीम कोर्ट के पांच जज भी इसकी चपेट में आ गए हैं. पांच जजों में एक जज वह भी हैं जो  जो समलैंगिक विवाह मामले की सुनवाई कर रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, संविधान पीठ के जज के कोरोना संक्रमित होने की वजह से समलैंगिक शादी मामले में सुप्रीम कोर्ट सोमवार को सुनवाई नहीं करेगा. संविधान पीठ के जज के कोरोना संक्रमित होने की वजह से पीठ के अन्य जज भी चिंतित हैं और अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक हैं. 

ये जज हुए कोरोना संक्रमित
जानकारी के मुताबिक, जस्टिस संजीव खन्ना, जस्टिस  एस रवींद्र भट, जस्टिस अनिरुद्ध बोस, जस्टिस  जेबी पारदीवाला और जस्टिस  मनोज मिश्रा कोरोना संक्रमित हुए हैं. जस्टिस एस रवींद्र भट समलैंगिक विवाह मामले में संविधान पीठ के सदस्य हैं. ये भी कोरोना पीड़ित हो गए हैं. वहीं, जस्टिस सूर्यकांत एक सप्ताह पहले ही कोरोना को मात देकर ठीक हुए हैं. 

यह भी पढ़ें: Rahul Gandhi ने 12 तुलगक लेन वाला सरकारी आवास खाली किया, मां सोनिया के बंगले में हुए शिफ्ट

24 घंटे में कोरोना के 12 हजार से ज्यादा मामले
बीते 24 घंटे में कोरोना (Covid-19) के 12,193 नए मामले सामने आए हैं. कोरोना के मामले हर दिन बढ़ते जा रहे हैं. 21 अप्रैल को कोरोना के 11 हजार से ज्यादा केस दर्ज हुए थे. इस लिहाज से देखा जाए तो आज फिर से कोरोना के नए मामलों में बढ़ोतरी हुई है. भारत में सक्रिय केसलोड 67,556 है, जबकि कोरोना से ठीक होने की दर वर्तमान में 98.66% है.

सुप्रीम कोर्ट के 5 जज कोरोना संक्रमित, समलैंगिक विवाह मामले की सुनवाई करने वाले जज भी पॉजिटिव यह खबर अभी ब्रेकिंग न्यूज है. इसके अपडेट आ रहे हैं. जैसे-जैसे अपडेट आते जाएंगे हम आप तक पहुंचाएंगे. हर अपडेट को सबसे पहले पाने के लिए बने रहिए newsnationtv.com के साथ...