logo-image

ED Action: ईडी ने किया KCR की बेटी को अरेस्ट, जानें कितनी संपत्ति है के. कविता पास

केसीआर की बेटी कविता के पास कुल 39.79 करोड़ रुपए की कुल संपत्ति है. हालांकि, उनके पास सिर्फ 1 लाख रुपए ही नकद जमा है.

Updated on: 15 Mar 2024, 10:23 PM

नई दिल्ली:

ED Action: ईडी ने दिल्ली शराब मामले में बड़ी कार्रवाई की है. प्रवर्तन निदेशालय ने तेलंगाना के पूर्व सीएम केसीआर की बेटी के. कविता को अरेस्ट कर लिया है. आपको बता दें कि के केविता वर्तमान में एमएलसी हैं. मीडिया रिपोर्ट की माने तो के. कविता को हैदराबाद से अरेस्ट कर दिल्ली लाया जा रहा है. गौरतलब है कि ईडी ने शुक्रवार को दिल्ली शराब केस के सिलसिले में उनके घर पर छापा मारने गई थी. आज आपको बता दें कि उनके पास कितनी संपत्ति के मालिक है.

आपको बता दे कि के. कविता एमएलसी के साथ एक महिला व्यापारी हैं. उनके पास करोड़ों की संपत्ति है. कविता ने स्टॉक मार्केट से लेकर गवर्मेंट स्कीम सहित कई जगहों पर भारी मात्रा में निवेश कर रखा है. वहीं, उनके पर कर्ज भी काफी है. इसके साथ ही उनके पास कृषि भूमी भी है जिसकी कीमत करोड़ों में है. आपको बता दें कि कविता ने जवाहरलाल नेहरू टेक्नोलॉजी विश्वविद्यालय से साल 1999 में ग्रेजुएशन की पढ़ाई है.

बैंक में 37 लाख

केसीआर की बेटी कविता के पास कुल 39.79 करोड़ रुपए की कुल संपत्ति है. हालांकि, उनके पास सिर्फ 1 लाख रुपए ही नकद जमा है. कविता के बैंक खाते में 37 लाख रुपए से ज्यादा जमा है. वहीं, उनके पास के कंपनियों के शेयर, डिबेंचर और बॉन्ड भी है जिसकी बाजार मूल्य 17.88 करोड़ रुपए है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कविता ने गवर्मेंट स्कीम में भी निवेश कर रखा है. यहां कुल 2 करोड़ रुपए लगा रखा है.

77 लाख के सोना

वहीं, कविता पर 21 करोड़ रुपए से अधिक लोन है. इसमें कार कर्ज पर है और इसके साथ ही उन्होंने 2.62 करोड़ रुपए और दूसरे कर्ज 19 करोड़ रुपए है. इसके अलावा उसने लोगों से और रिश्तेदारों से 7 करोड़ रुपए का कर्ज ले रखा है. आपको बता दें कि कविता को गहनों का भी काफी शौक है. उनके पास 1.95 किलो सोना और डायमंड है. वहीं, 11.2 किलो चांदी है. इसके साथ ही उनके पति के पास 200 ग्राम सोना है. दोनों के पास कुल 77 लाख के जेवर हैं. इसके साथ ही टोयोटा फॉर्च्यूनर कार है जिसकी वैल्यू 7.58 लाख है. उनके पास कई घर है जिसकी कीमत 10.87 करोड़ है.