logo-image

Honeytrap Case में DRDO का साइंटिस्ट गिरफ्तार, पाकिस्तान को देता था खुफिया जानकारी

Honeytrap case : महाराष्ट्र से हनीट्रेप का मामला (Honeytrap case) सामने आया है. इस मामले में महाराष्ट्र एटीएस (Maharashtra ATS) ने गुरुवार को डीआरडीओ के एक साइंटिस्ट (DRDO scientist) को गिरफ्तार किया है.

Updated on: 04 May 2023, 10:54 PM

नई दिल्ली:

Honeytrap case : महाराष्ट्र से हनीट्रेप का मामला (Honeytrap case) सामने आया है. इस मामले में महाराष्ट्र एटीएस (Maharashtra ATS) ने गुरुवार को डीआरडीओ के एक साइंटिस्ट (DRDO scientist) को गिरफ्तार किया है. साइंटिस्ट पर आरोप है कि वह भारत की खुफिया जानकारी पाकिस्तान के साथ साझा करता था. उनके खिलाफ ऑफिसियल सीक्रेट्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. अब एटीएस की टीम साइंटिस्ट से कड़ाई से पूछताछ कर रही है. (Honeytrap case)

यह भी पढ़ें : Tillu Tajpuriya Murder : गैंगस्टर टिल्लू की हत्या का Video आया सामने, CCTV में कैद हुई पूरी वारदात

पाकिस्तान इंटेलिजेंस ऑपरेटिव (PIO) के साथ संवेदनशील जानकारी साझा करने के आरोप में महाराष्ट्र एटीएस ने पुणे से डीआरडीओ के साइंटिस्ट प्रदीप कुरुकलकर को पकड़ा है. कुरुकलकर ने कई मिसाइलों समेत डीआरडीओ की कई परियोजनाओं पर काम किया. सूत्रों के कहना है कि PIO के एक व्यक्ति ने उन्हें हनीट्रैप में फंसा लिया था. इसके बाद से आरोपी साइंटिस्ट खुफिया जानकारी एकत्रित करते उस शख्स को देने लगा था. (Honeytrap case)

यह भी पढ़ें : Parachinar Shooting: PAK के स्कूल में घुसे हथियारबंद लोग, फायरिंग करके 7 शिक्षकों को मौत के घाट उतारा, देखें Video

सूत्रों के अनुसार, भारतीय खुफिया एजेंसियों को फरवरी में पता चल गया था कि डीआरडीओ के साइंटिस्ट हनीट्रैप मामले में अनजाने में फंसते जा रहे हैं. सोशल मीडिया के माध्यम से वे लगातार पाकिस्तान इंटेलिजेंस एजेंसी के संपर्क में हैं. इस पर भारत की खुफिया एजेंसियों ने इसकी जानकारी डीआरडीओ के उच्चाधिकारियों को दी. इसके बाद महाराष्ट्र एटीएस की टीम ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया. (Honeytrap case)