logo-image

अहमदाबाद में होगा ट्रंप का भव्य स्वागत, एयरपोर्ट से गांधी आश्रम तक मोदी-ट्रंप का रोड शो

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी पहली भारत यात्रा पर आ रहे हैं. उनके स्वागत की भव्य तैयारियां की जा रही हैं. एयरपोर्ट से लेकर गांधी आश्रम तक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रप रोड शो करेंगे.

Updated on: 12 Feb 2020, 05:10 PM

नई दिल्ली:

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा को लेकर तैयारी तेज हो गई हैं. भारत यात्रा के दौरान उनका गुजरात दौरा भी होना है. वह अपनी पत्नी मेलानिया के साथ अहमदाबाद भी जाएंगे. यहां एयरपोर्ट से लेकर गांधी आश्रम तक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और डोनाल्ड ट्रंप का रोड शो भी होगा. डोनाल्ड ट्रंप यहां दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन भी करेंगे. इसकी तैयारी तेजी से चल रही है.

यह भी पढ़ेंः खुशखबरी : NHAI के टोल प्लाजा पर 15 फरवरी से Free मिलेगा फास्टैग

डोनाल्ड ट्रंप 24-25 फरवरी को भारत की यात्रा पर आ रहे हैं. अहमदाबाद के एयरपोर्ट से मोटेरा स्टेडियम और फिर गांधी आश्रम तक डोनाल्ड ट्रंप का खास स्वागत किया जाएगा. डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत की तैयारी अहमदाबाद का म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन कर रहा है. ट्रंप के स्वागत में अहमदाबाद एयरपोर्ट पर गुजराती नृत्य गरबा का भी प्रदर्शन किया जाएगा. इसके बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ डोनाल्ड ट्रंप एक खुली जीप में सवार होंगे और लोगों का अभिवादन स्वीकार करेंगे. ट्रंप साबरमती आश्रम जाकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि भी देंगे. इसके बाद उनका साबरमती रिवर फ्रंट पर भी जाएंगे.

यह भी पढ़ेंः अरविंद केजरीवाल की टीम में ये दो नए चेहरे हो सकते हैं शामिल

डोनाल्ड ट्रंप अहमदाबाद में दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे. बुधवार को डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी भारत यात्रा पर खुशी जताते हुए बयान दिया कि वह अपनी भारत यात्रा को लेकर खासे उत्साहित हैं. अहमदाबाद में लाखों लोग उनका उद्घाटन करेंगे. ट्रंप के बयान के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट पर अपनी खुशी जाहिर की.