logo-image
लोकसभा चुनाव

दिल्ली हिंसा: अब ताहिर के कई परिचित और रिश्तेदारों पर SIT की नजर

दिल्ली पुलिस अपराध शाखा के एक सूत्र के अनुसार, घटना वाले दिन ताहिर हुसैन ने सबसे ज्यादा और लगातार जिन लोगों के साथ बात की थी, एसआईटी ने शुक्रवार को उन 15 लोगों की पहचान कर ली.

Updated on: 07 Mar 2020, 09:46 AM

नई दिल्ली:

उत्तर पूर्वी दिल्ली में भड़की हिंसा के मामले में गिरफ्तार दिल्ली के निगम पार्षद ताहिर हुसैन पर एसआईटी का शिकंजा कसता जा रहा है. सात दिन की पुलिस रिमांड पर चल रहे ताहिर हुसैन की घटना वाले दिन की कुंडली खंगालने पर शुक्रवार को मामले की जांच कर रही एसआईटी को काफी कुछ जानकारियां हासिल हुई हैं. दिल्ली पुलिस अपराध शाखा के एक सूत्र के अनुसार, "घटना वाले दिन ताहिर हुसैन ने सबसे ज्यादा और लगातार जिन लोगों के साथ बात की थी, एसआईटी ने शुक्रवार को उन 15 लोगों की पहचान कर ली. यह बातचीत मोबाइल के जरिए हुई. ताहिर ने इन सबसे उसी दिन इतनी ज्यादा देर तक क्यों और क्या लंबी बातचीत की? इसका खुलासा नहीं हो सका है."

यह भी पढ़ें : जेल ब्रेक पर बन रही 'ऑपरेशन परिंदे' वेब सीरीज में राहुल देव नए अवतार में दिखे

एसआईटी सूत्रों के मुताबिक, "चिन्हित किए गए लोगों में ताहिर हुसैन के कई रिश्तेदार भी शामिल हैं, जिनके बारे में ताहिर ने बस इतना ही कहा है कि घटना वाले दिन वो इन लोगों को हिंसाग्रस्त इलाके में जाने को कह रहा था. हालांकि, दिल्ली पुलिस अपराध शाखा के गले उसकी यह दलील कतई नहीं उतर रही है."

उम्मीद है कि शनिवार को इन चिंहित किए गए संदिग्धों को पुलिस बाकायदा कानूनी नोटिस देकर बयान दर्ज कराने के लिए तलब कर ले. एसआईटी को उम्मीद है कि भले ही दो दिन में ताहिर से कुछ विशेष हासिल ना हो सका हो, मगर आने वाले एक दो दिन में उससे काफी कुछ जानकारियां मिलने की उम्मीद हैं.

यह भी पढ़ें : 5 गुना महंगा डाटा प्‍लान के लिए तैयार रहें, Reliance JIO ने दिया सुझाव

ताहिर के खिलाफ मुख्य मामला अंकित शर्मा हत्याकांड का है. इस मामले में अभी तक एसआईटी के हाथ फिलहाल कुछ खास नहीं लगा है.