मौसम विभाग ने दी चेतावनी, अगले कुछ घंटो में इन राज्यों में आ सकता है चक्रवाती तूफान

News State Bureau  |   Updated On : September 21, 2018 09:42:59 AM
इन राज्यों में चक्रवाती तूफान की चेतावनी (सांकेतिक चित्र)

इन राज्यों में चक्रवाती तूफान की चेतावनी (सांकेतिक चित्र) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने गुरुवार को ओडिशा और आंध्रप्रदेश के लिए चक्रवाती तूफान की चेतावनी जारी की. आईएमडी ने एक बयान में कहा कि अगले कुछ घंटे के दौरान बंगाल की खाड़ी के पश्चिम-मध्य और पूर्वी-मध्य के ऊपर बनने वाला दबाव चक्रवाती तूफान का रूप धारण कर सकता है. मौसम विभाग के शास्त्री ने कहा, 'पश्चिम-मध्य और इससे सटे पूर्व-मध्य बंगाल की खाड़ी में बना दबाव का क्षेत्र बीते छह घंटों में 15 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से पश्चिम दिशा की ओर पहुंच गया है. यह गहरे दबाव के क्षेत्र में तब्दील हो गया है और तटीय आंध्रप्रदेश के कलिंगापतनम के 310 किलोमीटर पूर्व-दक्षिणपूर्व और ओडिशा के गोपालपुर से करीब 300 किलोमटर पूर्व-दक्षिणपूर्व में केंद्रित है.'

शास्त्री ने आगे बताया कि आंध्र प्रदेश के अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी के पश्चिमी मध्‍य और इससे जुड़े पूर्वी मध्‍य हिस्‍से में बना दबाव तेजी से आगे बढ़ रहा है.

और पढ़ें: उत्तर प्रदेशः 45 दिनों में बुखार से 70 मासूम बच्चों की मौत, हॉस्पिटल में मचा हड़कंप

चक्रवाती तूफान को देखते हुए मछुआरों को सलाह दी गई है कि वे समुद्र के अंदर न जाए. मौसम विभाग ने कहा है कि दवाब तेज होकर चक्रवाती तूफान में बदलने और फिर पश्चिम-उत्तरपश्चित की तरफ बढ़ने की आशंका है और यह गोपालपुर के निकट दक्षिण ओडिशा व उत्तर आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों के होकर गुजरेगा.

बता दें कि मौसम विभाग ने 23 से 26 सितम्बर तक दिल्ली- एनसीआर में तेज बारिश होने का अलर्ट जारी किया है.

First Published: Sep 21, 2018 08:48:47 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो