logo-image

CWC Meeting: कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में 3 प्रस्ताव पारित, चिदंबरम बोले- देश के लिए ये है बड़ी चुनौती

CWC Meeting : तेलंगाना के हैदराबाद में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की रविवार को बैठक हुई. इस मीटिंग में तीन महत्वपूर्ण प्रस्ताव पास किए गए हैं. साथ ही बैठक में भारत जोड़ो यात्रा पर भी चर्चा हुई.

Updated on: 16 Sep 2023, 07:10 PM

नई दिल्ली:

CWC Meeting : तेलंगाना के हैदराबाद में शनिवार को कांग्रेस कार्य समिति की बैठक हुई. कांग्रेस वर्किंग कमेटी में 3 प्रस्ताव पारित हुए हैं. इस मीटिंग में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी समेत पार्टी के कई दिग्गज नेता शामिल हुए थे. इस बैठक में आगामी विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव को लेकर विस्तार से चर्चा हुई है. कांग्रेस कार्य समिति की बैठक के बाद कांग्रेस सांसद पी चिदंबरम और जयराम रमेश ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की है. 

यह भी पढ़ें : Jammu-Kashmir: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, बारामूला में तीन आतंकवादी ढेर

जानें पी चिदंबरम ने क्या कहा?

सीडब्ल्यूसी की बैठक के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद पी चिदंबरम ने हैदराबाद में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि कांग्रेस कार्य समिति एक ड्राफ्ट प्रस्ताव पर विचार-विमर्श कर रही है. विचार-विमर्श अभी भी चल रहा है. हम देश की स्थिति पर चर्चा कर रहे हैं. देश के सामने आने वाले आर्थिक संकट और आंतरिक और बाहरी सुरक्षा खतरों में विभाजित किया जा सकता है, जो देश के लिए एक बड़ी चुनौती हैं. 

पी चिदंबरम ने आगे कहा कि कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) के सदस्यों ने अनुरोध किया है कि हमें पूर्व से पश्चिम तक भारत जोड़ो यात्रा 2 निकालनी चाहिए. वह मामला अभी विचाराधीन है.

यह भी पढ़ें : One Nation, One Election पर बनाई गई समिति की कब होगी बैठक? पूर्व राष्ट्रपति कोविंद ने दिया ये जवाब

कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने 3 प्रस्तावों के बारे में बताया

कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने कहा कि कांग्रेस वर्किंग कमेटी में 3 प्रस्ताव पारित हुए हैं. पहला, केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी के देहांत पर शोक प्रस्ताव है, दूसरा मणिपुर पर शोक प्रस्ताव और तीसरा शोक प्रस्ताव हिमाचल प्रदेश की आपदा पर है. इस प्रस्ताव में यह भी मांग की गई है कि हिमाचल की आपदा को राष्ट्रीय आपदा घोषित किया जाए, ताकि सरकार से जो सहायता मिलनी है वह पर्याप्त मात्रा में मिले.