logo-image

Coronavirus Lockdown 6th Day :तेलंगाना में छह लोगों की कोरोना से मौत

कोरोना वायरस (Corona Viru) की वजह से देश भर में 24 घंटे में छह मरीजों की जान चली गई, वहीं कुल मिलाकर देश में कोरोना मरीजों की संख्या 1024 हो गई है. इस में 901 लोग कोरोना वायरस से अभी भी संक्रमित हैं. इस बीमारी से अब तक 27 लोगों की जान जा चुकी है.

Updated on: 31 Mar 2020, 12:13 AM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Corona Viru) की वजह से देश भर में 24 घंटे में छह मरीजों की जान चली गई, वहीं कुल मिलाकर देश में कोरोना मरीजों की संख्या 1024 हो गई है. इस में 901 लोग कोरोना वायरस से अभी भी संक्रमित हैं. इस बीमारी से अब तक 27 लोगों की जान जा चुकी है. 95 लोगों को इस बीमारी से या तो निजात मिल चुकी है, या ये हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हो चुके हैं. इससे पहले देश में कोरोना के मरीजों के संख्या शनिवार को ही नौ सौ को पार गई थी. केरल और महाराष्ट्र ऐसे दो राज्य हैं, जहां कोरोना के मरीज सबसे ज्यादा हैं. देश के 27 राज्य इस वक्त कोरोना की चपेट में हैं. देश में मृतकों का आंकड़ा 27 तक पहुंच गया है.

calenderIcon 23:36 (IST)
shareIcon

JLN स्टेडियम क्वारंटाइन सुविधा के रूप में इस्तेमाल किया जाएगा

डीडीएमए (दक्षिण-पूर्व) के अध्यक्ष हरलीन कौर ने बताया, जवाहरलाल नेहरू (JLN) स्टेडियम परिसर के भवन को COVID19 क्वारंटाइन सुविधा के रूप में उपयोग किया जाने के आदेश जारी किए गए है.

calenderIcon 23:34 (IST)
shareIcon

तेलंगाना में छह नए मामले सामने आए

तेलंगाना में आज 6 COVID19 मामलों की पुष्टि हुई, राज्य में पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 61 हो गई. 13 लोगों को ठीक होने के बाद आज छुट्टी दे दी गई.



calenderIcon 22:44 (IST)
shareIcon

निज़ामुद्दीन से अब तक क़रीब 300 संदिग्धो को बसो में बैठकर अस्पताल पहुँचाया गया है. अभी भी लगभग 15 बसे निज़ामुद्दीन के बाहर लगी हैं, जो लगातार लोगों को चेकप के बाद अस्पताल लेकर जा रही है.

calenderIcon 22:37 (IST)
shareIcon

तेलंगाना में आज 6 # COVID19 मामलों की पुष्टि हुई, राज्य में सकारात्मक मामलों की कुल संख्या 61 तक ले गई. 13 लोगों को आज भी छुट्टी दे दी गई.



calenderIcon 22:36 (IST)
shareIcon

जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम परिसर को कोविड-19 क्वारंटीन सुविधा के लिए उपयोग किया जाएगा: हरलीन कौर, अध्यक्ष, डीडीएमए


 



calenderIcon 22:33 (IST)
shareIcon

दौसा में कोरोना आइसोलेशन वार्ड से भागे 10 कोरोना वायरस से संक्रमित संदिग्ध मरीज.

calenderIcon 22:32 (IST)
shareIcon

जयपुर के रामगंज में आज एक साथ 10 लोगों के कोरोना पॉजिटिव पाया गया.

calenderIcon 21:51 (IST)
shareIcon

कर्नाटक में कुल आंकडा 91

बेल्लारी में एक ही परिवार के 3 लोगो कोरोना पॉजिटिव. कर्नाटक में कोरोना का कुल आंकड़ा 91 पहुंचा.



calenderIcon 21:17 (IST)
shareIcon

हीरो ग्रुप ने 100 करोड़ रुपए दान किया

हीरो ग्रुप ने #COVID19 राहत-प्रयासों के लिए सहायता के रूप में 100 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है. इस राशि का आधा हिस्सा, 50 करोड़ रुपये, पीएम-केयर फंड में योगदान किया जाएगा और शेष 50 करोड़ रुपये अन्य राहत प्रयासों में खर्च किए जाएंगे.

calenderIcon 21:03 (IST)
shareIcon

निज़ामुद्दीन के संभावित रूप से संक्रमित COVID19 मरीज की कल की मृत्यु हो गई

निज़ामुद्दीन के संभावित रूप से संक्रमित COVID19 मरीज की कल की मृत्यु हो गई, रिपोर्ट की प्रतीक्षा की जा रही है. 



calenderIcon 20:48 (IST)
shareIcon

भोजन नहीं मिल रहा है तो इन हेल्पलाइन नंबर पर करें कॉल

दिल्ली पुलिस पीआरवो रंधावा ने बताया, 'दिल्ली पुलिस ने #CoronavirusLockdown के दौरान 1.5 लाख से अधिक लोगों को भोजन उपलब्ध कराया है. अगर किसी व्यक्ति को किसी भी समस्या का सामना करना पड़ रहा है, तो वे हमें हमारे हेल्पलाइन नंबर 112 या 23469526 पर कॉल कर सकते हैं.

calenderIcon 20:46 (IST)
shareIcon

कश्मीर में फिर 3 नए केस आए सामने

कश्मीर में कोविद-19 के तीन और नए मामले आए सामने, राज्य में कुल मामले अब 48 हो गए हैं। 11,644 लोग वर्तमान में निगरानी में हैं और अब तक 722 नमूनों का टेस्ट किया गया है.

calenderIcon 20:40 (IST)
shareIcon

दिल्ली में 25 नए कोरोना के केस आए सामने

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया, 'दिल्ली में 25 नए कोरोना के केस आए सामने. अबतक कुल 97 कोरोना पॉजिटिव मिलें.



calenderIcon 19:20 (IST)
shareIcon

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) की टीम के साथ बैठक की.

calenderIcon 18:38 (IST)
shareIcon

नेतन्याहू और उनके सहयोगियों को क्वरेंटाइन किया गया

समाचार एजेंसी एएफपी की रिपोर्ट के मुताबिक इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और उनके सहयोगियों को एहतियातन क्वरेंटाइन में रखा गया है



calenderIcon 18:35 (IST)
shareIcon

केरल में 32 नए केस आए सामने

केरल में 32 नए केस आए सामने. सीएम पिनराई विजयन ने बताया 32 नए मामलों में 17 की विदेश यात्रा का इतिहास है. अबतक केरल में 213 कोरोना पॉजिटिव. 

calenderIcon 17:56 (IST)
shareIcon

दिल्ली में आठवी तक के बच्चे अगली कक्षा में प्रमोट किए जाएंगे

दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि शिक्षा के अधिकार के तहत नर्सरी से आठवीं तक के सभी बच्चों को अगली कक्षा में प्रमोट किए जाएंगे.



calenderIcon 17:52 (IST)
shareIcon

चंडीगढ़ में 5 नए मामले आए सामने

चंडीगढ़ में कोरोना के 5 केस सामने आए. अबतक 13 मामले आए सामने. 



calenderIcon 17:03 (IST)
shareIcon

ममता बनर्जी ने बीमा कवरेज को किया दोगुना

पश्चिम बंगाल के सीएम ममता बनर्जी ने सभी लोगों का बीमा कवरेज 5 लाख से बढ़ाकर 10 लाख रुपए कर दिया. जिमें  निजी / सरकारी / परिवहन केंद्रों पर कर्मचारी शामिल हैं, जैसे कि डॉक्टर / नर्स / पुलिस / कूरियर सेवाएं.



calenderIcon 16:31 (IST)
shareIcon

पंतजलि पीएम केयर में देगा 25 करोड़ रुपए दान

पतंजलि कंपनी द्वारा PM Cares Funds में 25 करोड़ का योगदान दिया जाएगा. इसके साथ-साथ पतंजलि और इससे जुडे अन्य संगठनों में काम करने वालों के एक-एक दिन का वेतन का सहयोग भी फंड में दिया जाएगा, योग गुरू बाबा रामदेव ने दी जानकारी

calenderIcon 16:30 (IST)
shareIcon

पिछले 24 घंटे में कोविद के 92 मामले आए सामने

पिछले 24 घंटों में COVID19 के 92 नए मामले सामने आए हैं और 4 मौते हुई हैं. भारत में COVID19 के कुल मामलों की संख्या 1071 और कोरोना से 29 मौते अब तक हो गई है.  लव अग्रवाल, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय

calenderIcon 16:29 (IST)
shareIcon

बीएसएनएल प्रीपेड सिम को 20 अप्रैल तक वैलिड

BSNL ने आज एक बहुत महत्वपूर्ण फैसला किया है उनके  प्रीपेड सिम को 20 अप्रैल तक वैलिड कर दिया है, ऑउटगोइंग कॉल को 10 रुपए का एक्टेशन दे दिया गया है ताकि गरीब मज़दूर को बात करने में कोई दिक्कत न हो. केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बताया. 

calenderIcon 16:27 (IST)
shareIcon

काबुल-अफगानिस्तान से 35 भारतीय पहुंचे वतन

काबुल, अफगानिस्तान से 35 भारतीयों को लेकर दिल्ली एयरपोर्ट पर विशेष विमान उतरी.  उन्हें भारत-तिब्बत सीमा पुलिस शिविर में 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन में रखा जाएगा.

calenderIcon 16:25 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने समाज कल्याण संगठन से बातचीत की

पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए अलग-अलग समाज कल्याण संगठन से बातचीत की. पीएम मोदी ने समाज कल्याण संगठनों की प्रशंसा की.पीएम मोदी ने कहा कि पूरा देश COVID19 का सामना करने में धैर्य दिखा रहा है. महात्मा गांधी कहते थे कि गरीबों की सेवा करना राष्ट्र की सेवा करने का सबसे अच्छा तरीका है, उन्होंने मानवता की सेवा करने के लिए सहभागी संगठन के समर्पण की प्रशंसा की थी.



calenderIcon 15:51 (IST)
shareIcon

क्वारेंटाइन से भागे थे 10 लोग, दर्ज किया गया केस

10 लोग जिन्हें बेंगलुरु में क्वॉरेंटाइन किया गया था और वो अपने पैतृक घर भाग गए थे , उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है. उनके खिलाफ केस दर्ज की गई है.



calenderIcon 14:37 (IST)
shareIcon

भूटान ने अपनी क्वारंटीन अवधि को बढ़ाकर 21 दिन कर दिया है.

calenderIcon 14:35 (IST)
shareIcon

WB की महिला एवं बाल विकास और कल्याण मंत्री शशि पांजा ने एशिया के सबसे बड़े रेड लाइट एरिया सोनागाछी में रहने वाली सेक्स वर्कर्स को राशन बांटा. शशि पांजा- हमने 100सेक्स वर्कर्स को सूखा राशन बांटा, कल से हम उन्हें खाना भी देंगे. हमने उन्हें कोरोना वायरस के प्रति जागरुक भी किया.

calenderIcon 14:32 (IST)
shareIcon

जम्मू और कश्मीर के बांदीपोरा भारतीय नौसेना के MARCOS कमांडो ने वुलर झील के मछुआरों को कोरोना वायरस के प्रति जागरुक किया, साथ ही जरूरतमंदों को जरूरी राशन बांटा.

calenderIcon 14:31 (IST)
shareIcon

श्रीनगर में CRPF ने कोरोना वायरस से एहतियात के तौर पर रेडियो कॉलोनी राजबाग में सेनिटाइजेशन करवाई. 

calenderIcon 14:30 (IST)
shareIcon

DMK (द्रविड़ मुनेत्र कड़गम) फाउंडेशन ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री राहत कोष में 1 करोड़ रुपये का दान दिया. 

calenderIcon 13:51 (IST)
shareIcon

पश्चिम बंगाल में कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज अस्पताल को 3 वेंटिलेशन मशीन (वेंटिलेटर) आवंटित किए).

calenderIcon 13:49 (IST)
shareIcon

दिल्ली में लॉकडाउन के दौरान दिल्ली ड्रग ट्रेडर्स एसोसिएशन ने आज भागीरथ पैलेस में जरूरतमंद लोगों को भोजन बांटा.

calenderIcon 13:48 (IST)
shareIcon

अमृतसर में लॉकडाउन के दौरान पुलिस ने राम बाग इलाके में जरूरतमंद लोगों को राशन बांटा.

calenderIcon 13:48 (IST)
shareIcon

राजस्थान में पॉजिटिव कोरोना वायरस के 60 मामले सामने आए हैं.  जिसमें भीलवाड़ा से सबसे अधिक 25 मामले दर्ज़ किए गए हैं: रघु शर्मा, राज्य के स्वास्थ्य मंत्री

calenderIcon 13:47 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कोरोना वायरस की तैयारियों की समीक्षा के लिए भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान, भोपाल के महिला छात्रावास का दौरा किया.

calenderIcon 13:46 (IST)
shareIcon

मेरे बच्चे अमेरिका में है,यहां सिर्फ मैं और मेरी पत्नी रहते हैं.  हम डायबिटीज-BPके मरीज हैं. हमें जरूरी सामान की टेंशन होने लगी,मैंने पुलिस द्वारा जारी हेल्पलाइन नंबर पर कॉल किया, मेरी SHOसे बात हुई. इसके थोड़ी देर बाद मेरे पास सारा सामान पहुंच गया: रविंद्र बसीन, ग्रेटर कैलाश 

calenderIcon 13:45 (IST)
shareIcon

दिल्ली पुलिस ने सीनियर सिटीजन को जरूरी सामान पहुंचाने के लिए एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है.  इस मुहिम के जरिए ग्रेटर कैलाश में रहने वाले सीनियर सिटीजन दम्पति को मदद पहुंचाई गई. 

calenderIcon 13:14 (IST)
shareIcon

दिल्ली में देशभर में जारी लॉकडाउन के चलते गाजीपुर में सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए.  ASI अक्षय कुमार झा ने कहा कि अब स्थिति सामान्य है. जो भी जरूरी सेवाएं पहुंचाने वाले लोग हैं उनका पास और पहचान पत्र देखकर उन्हें जाने दिया जाता है.

calenderIcon 13:05 (IST)
shareIcon

एम्स की यूनिटी ऑफ एलाइड हेल्थकेयर प्रोफेशनल्स की टीम ने अपना एक दिन का वेतन पीएम केयर फंड को AIIMS की प्रोफेशनल्स टीम 1 दिन का वेतन PM Care Fund में दान करेगी न करने का फैसला किया है.


 

calenderIcon 13:00 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश के पूर्व डीजीपी ओपी सिंह ने कोरोना पीड़ितों की सहायता के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में अपनी पेंशन राशि से 1 लाख रुपए का सहयोग दिया.

calenderIcon 12:49 (IST)
shareIcon

मदुरै में कोरोना वायरस के मद्देनज़र सभी मंदिर बंद होने के कारण एक जोड़े ने शादी की रस्म थिरुप्पारमकुनरम मुरुगन मंदिर के द्वार पर ही की.



calenderIcon 12:19 (IST)
shareIcon

तमिलनाडु में सेनिटाइजर की कमी के कारण रामनाथपुरम जिले के मुथुकुलथुर के पास के एक गांव के लोगों ने कोरोना वायरस के एहतियातन सड़कों पर हल्दी, नीम के पत्तों और पानी के मिश्रण का छिड़काव किया. उन्होंने ब्लीचिंग पाउडर की मदद से एरिया को साफ भी किया.

calenderIcon 12:13 (IST)
shareIcon

कर्नाटक, मुंदर्गी में दंबाला गांव के लगभग 15 परिवार कोरोना वायरस के चलते आगंतुकों (विजिटर्स) से बचने के लिए अपना घर छोड़कर खाली खेतों में रह रहे हैं.


 

calenderIcon 12:11 (IST)
shareIcon

काकीनाडा शहर के एक 49 वर्षीय व्यक्ति और राजमुंदरी शहर के एक 72 वर्षीय व्यक्ति का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया. उनके ट्रवेल हिस्ट्री का पता लगाया जा रहा है, अब राज्य में कोरोना वायरस के कुल मामले 23 हो गए हैं: स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण के निदेशक, आंध्र प्रदेश

calenderIcon 12:06 (IST)
shareIcon

चंडीगढ़ में मलोया में प्रवासी मजदूरों के लिए शेल्टर होम तैयार किया गया है. अभी हमारे पास लगभग 50 प्रवासी मजदूर हैं। उनके खाने-पीने और रहने की व्यवस्था कर दी गई है. इस कम्युनिटी सेंटर में 200 लोग रह सकते हैं जरूरत पड़ने पर हमारे पास और भी दूसरी साइट्स हैं: SDM सतीश कुमार जैन

calenderIcon 12:06 (IST)
shareIcon

दिल्ली में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए सेवा नगर पूर्व में  नगर निगम स्कूल को सैनिटाइज किया जा रहा है और इसे प्रवासी श्रमिकों के लिए भोजनालय केंद्र बनाया जाएगा. 

calenderIcon 11:48 (IST)
shareIcon

मध्यप्रदेश में अपने गांव वापिस जाने के लिए निकले मजदूर बुंदेलखंड के छतरपुर में फंसे हुए हैं। छतरपुर नगर पालिका CMO अरुण पटैरिया: पैदल चल कर जो मजदूर जा रहे हैं हम उनके खाने पीने की व्यवस्था कर रहे हैं. लोगों के लिए बसें RTO, SDM और ADM महोदय की देख रेख में दी जा रही हैं.

calenderIcon 11:46 (IST)
shareIcon

श्रीनगर की महिला जो कश्मीर की पहली #coronavirus मरीज़ हैं उनका कोरोना वायरस टेस्ट कल नेगेटिव आया : शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज, श्रीनगर, जम्मू और कश्मीर

calenderIcon 11:40 (IST)
shareIcon

दिल्ली से लौट रहे प्रवासी मज़दूर की स्थिति का संज्ञान लेने के लिए यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ आज दोपहर 12 बजे नोएडा का दौरा करेंगे. वह दिल्ली में स्थित नियंत्रण कक्ष का भी निरीक्षण करेंगे. वह आज रात दिल्ली में रहेंगे और कल गाजियाबाद और मेरठ जाएंगे. 



calenderIcon 11:17 (IST)
shareIcon

दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS)  अपने एपेक्स ट्रॉमा सेंटर परिसर को #COVID19 अस्पताल में बदल दिया.

calenderIcon 11:12 (IST)
shareIcon

झारखंड,रांची: देशभर में जारी लॉकडाउन के कारण कपड़े की दुकान पर काम करने वाली उर्मिला देवी और शादियों में ड्रम बजाने वाले उनके पति राजू दास ने अपनी नौकरी खो दी. उन्हें मजबूरन पैसे कमाने के लिए सब्जियां बेचनी पड़ रही हैं.

calenderIcon 11:10 (IST)
shareIcon

कश्मीर डिवीजन में आज कोरोना वायरस का कोई नया मामला नहीं आया है। जबकि जम्मू डिवीजन में कोरोना वायरस के 3 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, अब जम्मू-कश्मीर में कोरोना वायरस के मामलों की कुल संख्या 41 हो गई है: जम्मू-कश्मीर के प्रमुख सचिव (योजना) रोहित कंसल (फाइल तस्वीर)

calenderIcon 11:13 (IST)
shareIcon

भारत में पॉजिटिव कोरोना वायरस मामलों की कुल संख्या 1071 पहुंच गई है: स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय 



calenderIcon 11:08 (IST)
shareIcon

भारत में पॉजिटिव कोरोना वायरस मामलों की कुल संख्या 1071 (942 सक्रिय मामले, 99 डिस्चार्ज और 29 मौतों सहित) हो गई है: स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय

calenderIcon 10:49 (IST)
shareIcon

जोधपुर में कोरोना का एक और पॉजिटिव मामला सामने आया है. लद्दाख के रहने वाले 41 साल के शख्स को ईरान से जोधपुर लाया गया था. इसी के साथ अब राजस्थान में कुल मामलों की संख्या 60 हो गई है.



calenderIcon 10:46 (IST)
shareIcon

बाहर से आए मजदूरों के लिए जगह-जगह शेल्ह होम स्थापित किए जा रहे हैं



calenderIcon 09:55 (IST)
shareIcon

एक्शन मोड़ में सीएम योगी आदित्यनाथ

आज 12 बजे के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नोएडा जाएंगे. यहां वह राजधानी दिल्ली से यूपी और बिहार पलायन करने वाले मजदूरों की समस्याओं को समझेंगे. दिल्ली स्थित कंट्रोल रूम का मुआयना भी करेंगे. इसके बाद कल यानी मंगलवार को गाजियाबाद और मेरठ का मुआयना भी करेंगे.

calenderIcon 09:53 (IST)
shareIcon

यूपी के नोएडा (Noida) और आस-पास के इलाकों में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. हालात बिगड़ते देख गौतम बुद्ध नगर जिले में रैपिड एक्शन फोर्स (RAF) और पीएसी (PAC) की एक बटालियन भेजी गई है. बताया जा रहा है कि जिले में पुलिस, पीएसी और आरएएफ साथ मिलकर सोमवार से लॉक डाउन का पालन कराना सुनिश्चित करेंगे. बता दें, उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा कोरोना वायरस के मरीज गौतम बुद्ध नगर जिले में मिले हैं. यहां कोरोना संक्रमित मरिजों की संख्या 31 पहुंच चुकी है. यह संख्या लगातार बढ़ती जा रही है.


 
calenderIcon 09:49 (IST)
shareIcon

केंद्रीय गृह मंत्रालय के आदेश के बाद दिल्ली और नोएडा में और सख्ती की तैयारी की गई है. अब बेवजह कोई घर से बाहर निकला तो उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के साथ उसकी गाड़ी को जब्त कर लिया जाएगा. सिर्फ कर्फ्यू पास वालों को छूट दी जाएगी. इसके अलावा नोएडा पुलिस ने कहा कि जबतक जरूरी न हो शाम 4 बजे के बाद घर से बाहर न निकलें.

calenderIcon 09:41 (IST)
shareIcon

राजस्थान में पिछले 24 घंटों में 6 नए पॉजिटिव मामले सामने आए जिसके बाद कुल आंकड़ा 60 पहुंच गया है.

calenderIcon 08:56 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश में कोरोना के 8 नए मामले सामने आए हैं. इनमें से 7 इंदौर और एक उज्जैन का मामला है. इसी के साथ कोरोना के कुल मामले इंदौर में 32 हो गए हैं.

calenderIcon 08:56 (IST)
shareIcon

तमिलनाडु, त्रिची: त्रिची की एक प्राइवेट सॉफ्टवेयर कंपनी ने सरकारी अस्पतालों में मरीजों तक दवाइयां पहुंचाने के लिए ह्यूमनॉयड रोबोट दान किए हैं

calenderIcon 08:37 (IST)
shareIcon

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने दावा किया है कि 7 अप्रैल तक तेलंगाना कोरोना से मुक्त हो जाएगा. उन्होंने कहा तेलंगाना में अब तक 70 मामले सामने आए हैं जिनमें से 11 ठीक हो चुके हैं और उन्हें सोमवार को डिस्चार्ज कर दिया जाएगा.

calenderIcon 07:51 (IST)
shareIcon

शैलेष पाण्डेय, कांग्रेस विधायक ने कहा, 'जब मैंने अपने बंगले के बाहर भीड़ देखी तो मैंने पुलिस को फोन करके भीड़ को तितर-बितर करने के लिए कहा. मैं बस जरूरतमंद लोगों की मदद करने की कोशिश कर रहा था, इसमें कुछ भी गलत नहीं है। उस वक्त पुलिस ने भीड़ को रोका क्यों नहीं?'

calenderIcon 07:51 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़: कांग्रेस विधायक शैलेष पाण्डेय के खिलाफ धारा144 का उल्लंघन करने के आरोप में FIR दर्ज़ की गई है. दरअसल उनके मुफ्त राशन बांटने की घोषणा के बाद बिलासपुर में उनके आवास के बाहर भीड़ जमा हो गई थी.

calenderIcon 07:32 (IST)
shareIcon

दिल्ली के गाजीपुर में सर्वोदय कन्या विद्यालय को बेघर और प्रवासी मजदूरों के लिए सरकार द्वारा एक अस्थायी होम शेल्टर में बदला गया है. दिल्ली सिविल डिफेंस कर्मी शैलेंद्र के. निराला-यहां यू.पी., बिहार और हरियाणा से लगभग 400 लोग हैं।ये लोग आनंद विहार बस टर्मिनल पर बस का इंतजार कर रहे थे.

calenderIcon 07:31 (IST)
shareIcon

 महाराष्ट्र में फंसे कर्नाटक के 2442 मजदूरों को कल राज्य सरकार ने 62 बसों में वापस लाया.

calenderIcon 07:30 (IST)
shareIcon

दिल्ली, आश्रय गृह AIIMS सफदरगंज रोड: आश्रय गृह में रहने वाला एक व्यक्ति-हमें सरकार की तरफ से दो वक्त का खाना और सेनिटाइजर दिया जा रहा है. डॉक्टर हफ्ते में दो बार जांच के लिए आते हैं. इसके अलावा हमें कोरोना से बचाव के सारे निर्देश दिए गए हैं.

calenderIcon 06:16 (IST)
shareIcon

दिल्ली में अलग अलग स्थानों पर रविवार को पुलिस ने 3811 लोगों को हिरासत में लिया. उसके बाद चेतावनी देकर छोड़ दिया. यह सभी लॉकडाउन का उल्लंघन करते पाये गये थे. रविवार को राष्ट्रीय राजधानी में 381 वाहन जब्त भी किए गए.

calenderIcon 06:15 (IST)
shareIcon

कोरोनावायरस के संक्रमण की रोकथाम के मददेनजर देशभर में मंगलवार की रात से जारी लॉकडाउन के चलते आवागमन व परिवहन की कठिनाइयों और मजदूरों की कमी के कारण उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, राजस्थान समेत देश के विभिन्न राज्यों की प्रमुख अनाज मंडियों में कामकाज ठप है. 

calenderIcon 05:52 (IST)
shareIcon

इटली में अब तक सबसे ज्यादा 10,023 मौतें हुई हैं और वहां संक्रमित लोगों की संख्या 92,472 है. मौतों के मामले में दूसरे नंबर पर स्पेन है जहां 6,528 लोगों की मौत हुई है और कुल 78,797 संक्रमित हैं. अमेरिका में भी 2,229 मौत हुई है और 1,23,828 संक्रमित हैं.

calenderIcon 05:52 (IST)
shareIcon

दुनियाभर में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 6 लाख 80 हजार के पार हो गई है. विश्व में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 6,83,583 हो गई है, जबकि अब तक 32,144 की मौत हुई है और 1,46,396 लोग ठीक हुए हैं.

calenderIcon 05:50 (IST)
shareIcon

कोलकाता के हुगली निवासी 59 वर्षीय एक व्यक्ति का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया है. अभी वह एक अस्पताल के आईसीयू में भर्ती है. वहीं अब पश्चिम बंगाल में पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 21 हो गई है. 

calenderIcon 05:48 (IST)
shareIcon

तेलंगाना, पश्चिमी बंगाल, केरल, तमिलनाडु, बिहार, पंजाब, पश्चिम बंगाल, और हिमाचल प्रदेश में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है.

calenderIcon 05:48 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश में 30, दो की मौत हो गयी जबकि दिल्ली में 49 पॉजिटिव केस अभी हैं जबकि 2 की मौत हो गई है. जम्मू कश्मीर में भी 31 कोरोना पीड़ित हैं, वहां भी दो लोगों की मौत हो गई.

calenderIcon 05:48 (IST)
shareIcon

अभी तक महाराष्ट्र में पॉजिटिव 186 मामले सामने आए हैं जिसमें कि 6 की मौत हो चुकी है. गुजरात में 56 पॉजिटिव मामले हैं और पांच की मौत हो गई है. कर्नाटक में 76 कोरोना वायरस से संक्रमित हैं जिसमें तीन की मौत हो गई है. 

calenderIcon 05:46 (IST)
shareIcon

तेलंगाना में #coronavirus के पॉजिटिव केस की कुल संख्या 70 हैं इसमें एक डिस्चार्ज और एक की मौत शामिल है: तेलंगाना स्वास्थ्य विभाग