logo-image

एक सिंगर की वजह से कोरोना पहुंचा संसद, अबतक इतने दिग्गज नेता खुद आइसोलेशन में चले गए

राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया, दुष्यंत सिंह, यूपी के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह का नाम शामिल था. कनिका कपूर कोरोना पॉजिटिव आई हैं. जिसके बाद हड़कंप मच गया.

Updated on: 20 Mar 2020, 08:50 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Coronavirus) ने पूरी दुनिया में तबाही मचा रखी है. भारत में कोरोना पॉजिटिव केस बढ़ते जा रहे हैं. सिंगर कनिका कपूर की लापरवाही की वजह से कोरोना मामले में इजाफा हो सकता है. कनिका कपूर (kanika kapoor) हाल ही में लंदन से लौटी थी और लखनऊ में एक हाई प्रोफाइल पार्टी में शामिल हुई थीं. इस पार्टी में कई नेता और नौकरशाह मौजूद थे. राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया, दुष्यंत सिंह, यूपी के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह का नाम शामिल था. कनिका कपूर कोरोना पॉजिटिव आई हैं. जिसके बाद हड़कंप मच गया.

पार्टी में शामिल हुए दुष्यंत सिंह गुरुवार और शुक्रवार को संसद पहुंचे थे. टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन भी दुष्यंत सिंह से मिल चुके थे. कनिका को लेकर जैसे ही खबर आई. सबके अंदर कोरोना का डर बैठ गया. कई नेता और सांसदों ने खुद को होम आइसोलेशन में रखा है.

इसे भी पढ़ें:Corona Virus: अगर आप ट्रेन में सफर करने वाले हैं तो ये खबर सिर्फ आप के लिए है

वसुंधरा राजे और दुष्यंत सिंह होम आइसोलेशन में

सबसे पहले दुष्यंत सिंह डॉक्टर्स के पास चेकअप के लिए पहुंचे. इसके बाद खुद को होम आइसोलेशन में रख लिया है.

वहीं राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भी खुद को होम आइसोलेट कर लिया है. उन्होंने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दीं. उन्होंने कहा कि वो और उनके बेटे दुष्यंत सिंह खुद को होम आइसोलेशन में रखे हुए हैं.

डेरेक ओ ब्रायन भी गए होम आइसोलेशन में 

दुष्यंत सिंह से एक बैठक में मिलने वाले टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने भी खुद को होम आइसोलेशन में रखा हुआ है. डेरेक ओ ब्रायन दो दिन पहले स्थायी समिति की एक बैठक में दुष्यंत सिंह के बगल में बैठे थे. उन्होंने संसद सत्र स्थगित करने की मांग की.

और पढ़ें:शाहीन बाग की महिलाओं को कोरोना वायरस से नहीं लग रहा डर, जनता कर्फ्यू के दिन भी करेंगी प्रदर्शन

सांसद अनुप्रिया पटेल ने भी किया खुद को आइसोलेट

मिर्जापुर से सांद अनुप्रिया पटेल ने भी खुद को आइसोलेट कर लिया है. उन्होंने ट्वीट करके कहा, 'कल एक कार्यक्रम में मैं मौजूद थी. उस कार्यक्रम में सहयोगी सांसद श्री दुष्यंत सिंह भी मौजूद थे. सावधानी के तौर पर मैं सेल्फ़ आइसोलेसन में जा रही हूँ। सरकार द्वारा आवश्यक दिशा निर्देशो का पालन करूंगी.

वरुण गांधी ने भी खुद को किया आइसोलेट

वहीं, संसद में दुष्यंत सिंह के बगल में बैठे बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने भी खुद को होम आइसोलेशन में रखा हैं.

यूपी के तीन विधायक भी गए होम आइसोलेशन  में

यूपी के विधायक पंकज सिंह, धीरेंद्र सिंह और तेजपाल नागर ने होम आइसोलेशन में गए. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह के रिपोर्ट आने तक उन्होंने खुद को होम आइसोलेट किया हैं. जय सिंह उस पार्टी में थे जिसमें गायिका कनिका कपूर भी शामिल थी. 

वहीं कनिका कपूर को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उन्हें और उनके परिवार को होम आइसोलेशन में डाला गया है. इसके साथ ही उनपर कार्रवाई करने की भी बात की जा रही है.

वहीं नोएडा में बढ़ते कोरोना के प्रकोप के बाद योगी सरकार ने लखनऊ, नोएडा और कानपुर को सैनिटाइज करने का फैसला लिया है.