logo-image

सुनील जाखड़ की कांग्रेस से छुट्टी तय, कमेटी को नहीं दिया जवाब

के वी थॉमस ने तो पार्टी के अनुशासनात्मक कमेटी को अपना जवाब भेजा दिया लेकिन सुनील जाखड़ ने अनुशासनात्मक कमेटी द्वारा दिए गए शो कॉज नोटिस का कोई जवाब नहीं दिया है।

Updated on: 19 Apr 2022, 04:09 PM

News Delhi :

कांग्रेस पार्टी की अनुशासनात्मक कमेटी की बैठक पिछले हफ्ते हुई थी। इस बैठक में सुनील जाखड़ और के वी थॉमस पर क्या कार्रवाई की जानी चाहिए। इस मुद्दे पर चर्चा हुई थी। पार्टी ने दोनों ही नेताओं को एक हफ्ते का शो कॉज नोटिस दिया था। दोनों ही नेताओं को एक हफ्ते के भीतर अपनी बात पार्टी के अनुशासनात्मक कमेटी के सामने रखने को कहा गया था- गौरतलब है कि के वी थॉमस ने तो पार्टी के अनुशासनात्मक कमेटी को अपना जवाब भेजा दिया लेकिन सुनील जाखड़ ने अनुशासनात्मक कमेटी द्वारा दिए गए शो कॉज नोटिस का कोई जवाब नहीं दिया है। अब दोनों नेताओं के मसले पर अनुशासनात्मक कमेटी की बैठक अब जल्द होगी।

सूत्रों की अगर मानें तो पार्टी से उनके  निलंबन की कार्रवाई भी अनुशासनात्मक कमेटी द्वारा की जा सकती है। गौरतलब है कि सुनील जाखड़ और केवी थॉमस दोनों पर पार्टी विरोधी बयानबाजी का आरोप है। पंजाब चुनाव के दौरान सुनील जाखड़ ने आरोप लगाया था कि उन्हें हिंदू होने की वजह से पंजाब का मुख्यमंत्री नहीं बनाया गया जबकि ज्यादातर विधायक उनके समर्थन में थे। वहीं दूसरी ओर केवी थॉमस कांग्रेस अध्यक्ष के निर्देश के बावजूद कन्नूर में सीपीएम द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल हुए थे।दोनों नेताओं के खिलाफ केंद्रीय नेतृत्व को  राज्य की इकाई द्वारा चिट्ठी लिखी गई थी। और दोनों नेताओं को एक सप्ताह के भीतर जवाब देने का निर्देश दिया गया था।