अविश्वास प्रस्ताव पर छत्तीसगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष का दावा, अनजान फोन से आया कॉल, कहा-मेरे प्रभाव में हैं 37 सांसद, दूंगा आपका साथ

News State Bureau  |   Updated On : July 19, 2018 08:58:00 AM
सोनिया गांधी और नरेंद्र मोदी (फोटो कोलाज)

सोनिया गांधी और नरेंद्र मोदी (फोटो कोलाज) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

मॉनसून सत्र के पहले ही दिन लोकसभा में मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव स्वीकार किए जाने के बाद राजनीतिक जगत में कयासों का दौर शुरू हो गया है। एक तरफ जहां विपक्ष का दावा है कि उसके पास जरूरी बहुमत है तो दूसरी तरफ सरकार इस दावे को खारिज कर रही है।

विपक्ष के इस दावे को और मजबूत करते हुए छत्तीसगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष भूपेश बघेल ने दावा किया है कि उनके पास अनजान नंबर से एक कॉल आया जिसने दावा किया कि उसके पास 37 सासंद हैं जो कांग्रेस को समर्थन देंगे।

भूपेश ने कहा, 'बुधवार शाम को मेरे पास एक अनजान नंबर से कॉल आया। उसने कहा कि मैं गणपति बोल रहा हूं पिछले समय हम बीजेपी का साथ दे रहे थे इस समय मैं आपका साथ देना चाहता हूं।'

भूपेश के मुताबिक गणपति ने कहा कि हमारे पास 37 सासंद हमारे प्रभाव में है। इस फोन के बाद वह मेरे से मिलना चाहता था जिसके बाद मैंने फोन कट कर दिया और इस बात की जानकारी एसपी को दे दी।

और पढ़ेंः LS में भगोड़ा आर्थिक अपराध बिल पर चर्चा, RS में RTI संशोधन बिल होगा पेश

बता दें कि विपक्षी दल के अविश्वास प्रस्ताव पर शुक्रवार को सदन में चर्चा होगी। इस दौरान सदन में उपस्थित रहने के लिए कई पार्टियों के नेताओं ने अपने सासंदों के लिए व्हिप जारी कर दिया है।

बता दें कि मॉनसून सत्र के पहले दिन सरकार ने कई बिल को पास करवाने में सफलता हासिल की। जिसमें नि:शुल्क और अनिवार्य बाल शिक्षा का अधिकार (दूसरा संशोधन) विधेयक, 2017 को ध्वनिमत से मंजूरी दे दी जिसमें आठवीं कक्षा तक फेल नहीं करने की नीति में संशोधन करने की बात कही गई है।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

First Published: Jul 19, 2018 08:50:19 AM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो