बड़ी जनसंख्या को NPR से काटने की साजिश रह रही कांग्रेस- मुख्तार अब्बास नकवी

News State Bureau  |   Updated On : February 15, 2020 12:15:02 PM
मुख्तार अब्बास नकवी

मुख्तार अब्बास नकवी (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली:  

केंद्रीय कैबिनेट मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने शनिवार को न्यूज नेशन के साथ खास बातचीत की और विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. पुलवामा हमले की पहली बरसी पर कांग्रेस ने इसकी जांच को लेकर केंद्र पर सवाल खड़े किए थे. इस पर अब मुख्तार अब्बास नकवी ने पलटवार किया है. उन्होने कहा, सेना के शौर्य पर सवाल पूछना, शहीदों पर सवाल उठाना, कांग्रेस के लिए नई बात नहीं है. राहुल गांधी का बयान भी इसी तरीके से आया है. जहां तक उदित राज का सवाल है, वह कांग्रेस पार्टी में नए-नए गए हैं ,इसलिए ज्यादा ऐसे बयान दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें: डॉ कफील मामले में ओवैसी ने योगी सरकार को घेरा, कह दी ये बड़ी बात

वहीं उन्होंने इस दौरान मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ और ज्योतिरादित्या सिंधिया पर बात की. दरअसल कमलनाथ सरकार ने किसानों का कर्ज माफ करने का वादा किया था और वादा नहीं पूरे होने पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ही अपनी सरकार पर सवाल उठा रहे हैं. इस पर मुख्तार अब्बास नकवी का कहना है कि हमें कांग्रेस की अंदरूनी राजनीति से कोई मतलब नहीं ,लेकिन अगर राज्य सरकार अपना वादा नहीं निभाती है तो बीजेपी की प्रदेश इकाई विरोध दर्ज कराएगी.

यह भी पढ़ें: मदरसा बोर्ड भी नकल पर कसेगा नकेल, नजर रखेंगे उड़नदस्ते

बातचीत के दौरान मुख्यतार अब्बास नकवी ने NPR पर बात की और इसके बहाने विपक्ष पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा, जिस देश की जनसंख्या का डाटा रखना सरकार का कर्तव्य है, वहां एनपीआर को सभी राज्यों में लागू करना चाहिए. कांग्रेस और कुछ विपक्षी दलों की साजिश है कि एक बड़ी जनसंख्या को एनपीआर से काटा जा सके. चिदंबरम खुद गृहमंत्री रहे थे और कांग्रेस के कार्यकाल में भी एनपीआर लागू किया गया था. गौरतलब है कि एनपीआर और एनआरसी के खिलाफ चेन्नई में इन दिनों बड़ा प्रदर्शन चल रहा है और चिदंबरम तमिलनाडु से ही आते हैं, जिन्होंने कहा था कि एनपीआर के खिलाफ देशभर के विपक्षी दलों को एकजुट होना चाहिए.

First Published: Feb 15, 2020 12:13:45 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो