कर्नाटक में कांग्रेस और जनता दल (एस) के बीच मचा सियासी घमासान, CM कुमारस्वामी ने किया बचाव

News State Bureau  |   Updated On : June 21, 2019 07:42:00 PM
एचडी कुमार स्वामी (फाइल फोटो)

एचडी कुमार स्वामी (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  कर्नाटक में चढ़ा सियासी पारा
  •  कांग्रेस और जेडीएस में छिड़ा संग्राम
  •  सीएम कुमार स्वामी ने किया बचाव

नई दिल्ली:  

कर्नाटक में एक बार फिर कांग्रेस और जेडीएस के बीच सियासी घमासान शरू हो गया है. जेडीएस सुप्रीमो एच डी देवगौड़ा ने कहा कि कांग्रेस के कहने पर गठबंधन हुआ था लेकिन अब जिस तरह से कांग्रेस बात कर रही है उन्हें लगता नहीं है कि सरकार ज़्यादा दिन चल पाएगी. वहीं कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमार स्वामी ने कहा कि देवेगौड़ा के बयान का मीडिया ने गलत मतलब निकाला.

गुरुवार को मुख्यमंत्री एच.डी.कुमारस्वमी और उप मुख्यमंत्री जी.परमेश्वर ने गठबंधन सरकार के एक साल के काम काज का लेखा जोखा जनता के सामने रख कर सरकार की छवि सुधारने की कोशिश की थी, लेकिन कुछ ही घंटों बाद आज पूर्व प्रधानमंत्री और जेडीएस सुप्रीमो एच.डी. देवेगौड़ा ने कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि वो गठबंधन नही चाहते थे लेकिन कांग्रेस ने ही गठबंधन पर जोर दिया. देवेगौड़ा ने कहा उन्हें लगता है मध्यावधि चुनाव होंगे क्योंकि कांग्रेस ने कहा था कि वो हमें समर्थन करेंगे लेकिन अब सब देख रहे है कि कांग्रेस क्या कर रही है.

जेडीएस सुप्रीमों ने आगे कहा कि, इस बात में कोई शक नहीं है कि चुनाव होंगे, कांग्रेस ने कहा था कि 5 साल तक वो हमारा समर्थन करेंगे लेकिन उनका व्यवहार अब सब लोग देख रहे है. हमारे लोग स्मार्ट है, इस देश ने बहुत चुनाव देखे है. हालांकि कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष दिनेश गुंडूराव का कहना है कि वो जेडीएस के साथ है और देवेगौड़ा किस संदर्भ में ये बयान दिया है वह नहीं जानते. दिनेश गुंडूराव के मुताबिक कुमारस्वमी उनके मुख्यमंत्री है और वो सरकार से खुश है ऐसे में चुनाव जल्द होने की कोई सवाल है नही उठता है.

बयानबाजियों को देखते हुए मुख्यमंत्री तुरंत बचाव करने मैदान में पहुंचे और कहा कि मीडिया ने देवेगौड़ा के बयान का गलत मतलब निकाला है . कुमारस्वामी के मुताबिक देवेगौड़ा ने सिथनय चुनाव को लेकर बयान दिया न कि मध्यावधि चुनाव के लिए उन्होने मध्यावधि चुनाव के बारे में नही कहा था बल्कि सिथनय चुनाव के बारे में बात की. उन्होंने सिर्फ बताया किन हालात में 2018 में सरकार बनाई गई थी.यह सरकार अगले चार साल पूरे पूरे करेगी और सरकार विकास का काम करेगी.
वहीं कांग्रेस और जेडीएस के बीच  हो रही बयानबाज़ी को देखते हुवे बीजेपी भी सतर्क होगई है ,प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष बी.एस.येदयुरप्पा ने स्पष्ठ कर दिया कि अगर गठबंधन सरकार नही चला सकती है तो उन्हें तुरंत सरकार छोड़ देनी चाहिए. बीजेपी प्रवक्ता मालविका अविनाश के मुताबिक जनता ने बीजेपी को चुना था लेकिन जेडीएस और कांग्रेस ने उन्हें दूर रखने के लिए गठबंधन बनाया था लेकिन वो अब बिखरता हुवा नज़र आ रहा है. गुरुवार को एच.डी.देवेगौड़ा ने खुद कहा था कि दोनों पार्टियों के नेता मीडिया के सामने बयानबाज़ी से परहेज़ करे लेकिन आज खुद है उन्होंने मीडिया के सामने सरकार पर निशाना साधा साफ है दोनों पार्टीयो के बीच सब कुछ ठीक नही है.
First Published: Jun 21, 2019 07:30:47 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो