logo-image
लोकसभा चुनाव

कश्मीर: सीआरपीएफ काफिले पर ब्लास्ट करने वाला संदिग्ध गिरफ्तार, कबूल किया अपना गुनाह

जम्मू एवं कश्मीर पुलिस ने सोमवार को जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर 30 मार्च को सीआरपीएफ के काफिले के गुजरने के समय हुए कार विस्फोट के संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया.

Updated on: 01 Apr 2019, 10:47 PM

नई दिल्ली:

जम्मू एवं कश्मीर पुलिस ने सोमवार को जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर 30 मार्च को सीआरपीएफ के काफिले के गुजरने के समय हुए कार विस्फोट के संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया. जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि आरोपी ओवैस अमीन को घटना के 36 घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया गया है. पूछताछ के दौरान उसने अपराध कबूल कर लिया. वह शोपियां का रहने वाला है.

दिलबाग सिंह ने बताया कि 30 मार्च की सुबह करीब 10.15 बजे विस्फोटकों से भरी एक सैंट्रो कार ने बनिहाल में CRPF की बस को टक्कर मार दी, जबकि काफिला श्रीनगर से जम्मू की ओर जा रहा था, जिसके परिणामस्वरूप बस मामूली रूप से क्षतिग्रस्त हो गई और CRPF कर्मी बच गये.

वहीं, आरोपी ने अपने गुनाह को कबूल करते हुए कहा कि मुझे फोन पर काफिले में विस्फोट करने को कहा गया था. मेरा काम गाड़ी चलना और स्विच दबाना था. मैंने कार में रहते हुए बटन दबाया. मैं अकेला था जब मैंने इसे किया.

बता दें कि 30 मार्च को सीआरपीएफ के काफिले पर निजी कार से विस्फोट किया गया था. जिसमें केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की एक बस मामूली रूप से क्षतिग्रस्त हो गई थी.

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान ने दिया संकेत, भारतीय विमान को मारने के लिए किया था F-16 का इस्तेमाल

पुलिस के अनुसार कार का चालक उस वक्त कार में अकेला था. वह मौके से भाग गया था. कार के मालिक की पहचान कार के चेचिस और इंजन के नंबर से की गई.

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मौके से एक खाना पकाने वाला गैस सिलेंडर, पेट्रोल का कैन, जिलेटिन की कुछ छड़ें, यूरिया और सल्फर बरामद किया था. पुलिस ने कहा कि उन्नत विस्फोटक उपकरण बनाने के लिए इन वस्तुओं को उपयोग किया जाता है.