logo-image

एक्टर गिरीश कर्नाड के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज, यह है वजह

कन्नड फिल्मों के अभिनेता गिरीश कनार्ड के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है। उनके खिलाफ पत्रकार गौरी लंकेश के डेथ एनिवर्सरी में अपने गले में एक तख्ता टांगने को लेकर मामला दर्ज हुआ है।

Updated on: 07 Sep 2018, 02:52 PM

नई दिल्ली:

कन्नड फिल्मों के अभिनेता गिरीश कनार्ड के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है। उनके खिलाफ पत्रकार गौरी लंकेश के डेथ एनिवर्सरी में अपने गले में एक तख्ता टांगने को लेकर मामला दर्ज हुआ है। दरअसल पेशे से वकील अमृतेश ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है कि गौरी लंकेश के मौत के 1 साल पूरा होने पर जो कार्यक्रम था उसमें गिरीश कनार्ड गए थे। वहां उन्होंने अपने गले में एक तख्ती टांग रखी थी जिसमें मैं भी अर्बन नक्सल लिखा हुआ था।

अमृतेश का कहना है कि गिरीश खुद मान चुके हैं कि वह नक्सल है तो पुलिस को उन पर कार्रवाई करनी चाहिए।

वरिष्ठ पत्रकार और दक्षिणपंथियों की आलोचक रही गौरी लंकेश की पिछले साल बेंगलुरु में गोली मारकर हत्या कर दी गई है। 55 साल की गौरी 'लंकेश पत्रिका' का संचालन कर रही थीं जो उनके पिता पी लंकेश ने शुरू की थी। इस पत्रिका के ज़रिए उन्होंने 'कम्युनल हार्मनी फ़ोरम' को काफी बढ़ावा दिया। गौरी ने हाल में लेखिका और पत्रकार राणा अय्यूब की किताब 'गुजरात फ़ाइल्स' का कन्नड़ में अनुवाद किया था। उनके कत्ल के मामले में अब तक 10 लोगों की गिरफ्तारी की गई है।