logo-image

बंगाल विधानसभा में धूम-धाड़: BJP-TMC MLA भिड़े, टीएमसी विधायक अस्पताल में भर्ती

बंगाल विधानसभा में धूम-धाड़: BJP-TMC MLA भिड़े, टीएमसी विधायक अस्पताल में भर्ती

Updated on: 28 Mar 2022, 12:59 PM

highlights

  • बंगाल विधानसभा में मारपीट और हंगामा
  • बीजेपी -टीएमसी विधायकों में भिडंत
  • टीएमसी विधायक अस्पताल में भर्ती

कोलकाता:

बंगाल विधानसभा में सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) और मुख्य विपक्षी पार्टी बीजेपी (BJP) के विधायकों में जमकर धक्कामुक्की और मारपीट की खबरें सामने आ रही है. जिसमें कई विधायक घायल भी हो गए हैं. जानकारी के मुताबिक, सदन में बीरभूम (Birbhum Incident) जिले में 8 लोगों को जिंदा जला देने का मामला बीजेपी विधायकों ने उठाया था, इसी मुद्दे पर दोनों पक्ष आक्रोशित हो गए और एक-दूसरे से भिड़ गए. इस मामले में एक टीएमसी विधायक को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है.

जानकारी के मुताबिक, बंगाल विधानसभा में बीजेपी विधायक (BJP MLA) मनोज तिग्गा और टीएमसी विधायक (TMC MLA) असित मजूमदार के बीच मारपीट हुई. इस झगड़े में असित मजूमदार घायल बताये जा रहे हैं. बता दें कि बंगाल विधानसभा (Bengal Assembly) के बजट सत्र (Budget Session) का आज सोमवार को आखिरी दिन है. कथित मारपीट के बाद बीजेपी विधायक विधानसभा से बाहर आ गए. बीजेपी विधायकों ने आरोप लगाया है कि वे बीरभूम पर चर्चा चाहते थे, जिसपर हंगामे के बाद कथित रूप से तृणमूल विधायकों ने धक्कामुक्की-मारपीट की.

बीजेपी ने आरोप लगाया कि जब उसने बीरभूम मामले पर चर्चा की मांग की तो टीएमसी के विधायकों ने आपा खो दिया और हाथापाई की. इस दौरान बीजेपी विधायक मनोज तिग्गा (Manoj Tigga) के साथ मारपीट की गई. इसके बाद बीजेपी के विधायकों ने सदन से वॉकआउट कर दिया. बताया जा रहा है कि इस हाथापाई में टीएमसी के विधायक आसित मजूमदार को भी कथित तौर पर नाक पर चोट आई है. उन्हें एसएसकेएम में ले जाया गया है. इस घटना के बाद पांच बीजेपी विधायकों को सस्पेंड कर दिया गया है, जिसमें शुभेंदु अधिकारी, मनोज तिग्गा, शंकर घोष, दीपक बरमन और नरहारी महतो शामिल हैं.