logo-image

Bengal Education Recruitment Scam: CM ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक को CBI से समन, कल पेश होने का आदेश

सीबीआई ने शिक्षा भर्ती घोटाले में पूछताछ के लिए सोमवार को अभिषेक बनर्जी को समन भेजा है.

Updated on: 17 Apr 2023, 06:00 PM

highlights

  • सीएम ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी की बढ़ी मुश्किलें
  • 18 अप्रैल को निजाम पैलेस में पेश होने का आदेश
  • शिक्षक भर्ती घोटाले में टीएमसी के कई नेता गिरफ्तार

नई दिल्ली:

CBI Summons Abhishek Banerjee: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी की मुश्किलें बढ़ती जा रही है. सीबीआई ने शिक्षा भर्ती घोटाले में पूछताछ के लिए सोमवार को अभिषेक बनर्जी को समन भेजा है. अभिषेक बनर्जी को मंगलवार यानी 18 अप्रैल को पेश होना है. उन्हें कोलकाता के निजाम पैलेस में सुबह पेश होना है. सीबीआई के समन पर अभिषेक बनर्जी ने भाजपा पर हमला बोला है. अभिषेक बनर्जी ने ट्वीट किया, "बीजेपी ने मुझे परेशान करने और निशाना बनाने की अपनी हताशा में सीबीआई और ईडी को अदालत की अवमानना करने का आदेश दिया. सुप्रीम कोर्ट ने सुबह कलकत्ता हाई कोर्ट के उस आदेश पर रोक लगा दी, जिसमें केंद्रीय एजेंसियों को मुझे समन करने की अनुमति दी गई थी. फिर भी आज दोपहर 1:45 बजे समन दिया गया. गंभीर स्थिति है." 

सुप्रीम कोर्ट की ओर से रोक के बाद भेजा समन

बता दें कि अभिषेक बनर्जी को शिक्षक भर्ती में कथित घोटाले के मामले में सुप्रीम कोर्ट की ओर से पूछताछ पर रोक के कुछ ही घंटे बाद सीबीआई का समन मिला. सीबीआई से समन जारी होने के बाद टीएमसी के नेता आक्रोश में हैं.शिक्षक भर्ती घोटाला में तृणमूल नेता अनुब्रत मंडल को पिछले साल जुलाई में गिरफ्तार किया गया था. इसके अलावा  विधायक जीबन कृष्णा साहा को 4 दिन की सीबीआई रिमांड पर भेज दिया गया है. 

यह भी पढ़ें: Karnataka Elections: 66 वर्षों में बेंगलुरु ने सिर्फ 6 महिलाओं को विधायक चुना, इनमें भी 3 दो बार... जानें

केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप

पिछले दिनों दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से सीबीआई ने शराब नीति बनाने में कथित भ्रष्टाचार के एक मामले में पूछताछ की थी. सीबीआई ने 9 घंटे तक पूछताछ की थी. आप नेताओं ने इसका पूरजोर विरोध किया था. सीबीआई दफ्तर के बाहर आप नेताओं ने इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था. इस दौरान सीबीआई ने आप के कई वरिष्ठ नेताओं को हिरासत में ले लिया था. हालांकि, थोड़ी देर बाद सभी नेताओं को छोड़ दिया गया. बीते दिनों विपक्षी नेताओं ने केंद्र पर केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग करने का आरोप लगाया था.