logo-image

बेंगलुरु में इस दिन के लिए मिली बम धमाके की धमकी, 20 करोड़ की डिमांड

दहशतगर्दों का कहना है कि अगर आप 2.5 करोड़ की रकम को नहीं चुकाते हैं तो पूरे कर्नाटक में भयानक धमाके बस, ट्रेन, मंदिर, होटल और सार्वजनिक जगहों पर हो सकते हैं.

Updated on: 05 Mar 2024, 07:36 PM

नई दिल्ली:

कर्नाटका के सीएम सिद्धारमाइया और अन्य मंत्रियों को मंगलवार को बम धमाके की धमकी भरा मेल मिला है. शाहिद खान नाम के एक शख्स ने बंगलुरु मे शनिवार शाम 2:48 बजे बम धमाके की धमकी दी है. ये मेल Shahidkhan 10786@protonmail.com. की ईमेल से भेजा गया है. इस मेल में लिखा है कि आप क्या सोचते है, इस मूवी ट्रेलर के बारे में. अगर आप 2.5 करोड़ की रकम को नहीं चुकाते हैं तो पूरे कर्नाटक में भयानक धमाके बस, ट्रेन, मंदिर, होटल और सार्वजनिक जगहों पर हो सकते हैं. "हम आपको एक और ट्रेलर दिखाना चाहते हैं.

हम अगला विस्फोट अंबारी उत्सव बस में करने जा रहे हैं. अंबारी उत्सव बस विस्फोट के बाद, हम सोशल मीडिया पर अपनी मांग उठाएंगे और आपको भेजे गए मेल के स्क्रीनशॉट अपलोड करेंगे, सोशल मीडिया पर हम अगले विस्फोट के बारे में जानकारी ट्वीट करेंगे."

ये भी पढ़ें: Congress MLA: हिमाचल प्रदेश के छह बागी विधायक SC पहुंचे, स्पीकर के अयोग्य करार देने के फैसले को चुनौती

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ईमेल में धमकी दी गई है कि सीएम सिद्धारमैया, डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार, राज्य के गृह मंत्री और बेंगलुरु के शीर्ष पुलिस अधिकारी को निशाना बनाते हुए रेस्तरां, मंदिरों, बसों या ट्रेनों जैसे व्यस्त स्थानों पर विस्फोट किया जाएगा.

कम से कम 10 लोग घायल हो गए

बम की धमकी वाला मेल 1 मार्च को बेंगलुरु के एक लोकप्रिय भोजनालय रामेश्वरम कैफे में इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) विस्फोट के कुछ दिनों बाद भेजा गया है. विस्फोट में कम से कम 10 लोग घायल हो गए और अस्पतालों में उनका इलाज चल रहा है.

विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया

बेंगलुरु पुलिस ने कैफे में विस्फोट के संबंध में कड़े गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है. यह कम तीव्रता वाला विस्फोट था. एक युवक आया और एक छोटा बैग रखा जो एक घंटे के बाद फट गया. इस दौरान करीब 10 लोगों को चोट लगी. घटना की जांच को लेकर 7-8 टीमें तैयार की गईं. पुलिस का कहना है कि वह सभी एंगल से जांच में जुटी हुई है. कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने कहा कि वे बेंगलुरु के हर निवासी से चिंता न करने के लिए कहते हैं.