logo-image
लोकसभा चुनाव

बीजेपी के राज्यसभा उम्मीदवार के लिए बलूनी, अनिल जैन, सरोज पांडे और जीवीएल नरसिम्हा राव का नाम

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने इस महीने 23 मार्च को होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए अनिल जैन, सरोज पांडे, जीवीएल नरसिम्हा राव और अनिल बलूनी को उम्मीदवार घोषित किया है।

Updated on: 11 Mar 2018, 05:07 PM

नई दिल्ली:

इस महीने 23 मार्च को होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए अनिल जैन, सरोज पांडे, जीवीएल नरसिम्हा राव और अनिल बलूनी का नाम भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की तरफ से सामने आया है।

इन चार नेताओं का नाम अलग-अलग राज्यों के राज्यसभा सीटों के लिए दिए गए हैं। अनिल बलूनी और जीवीएल नरसिम्हा राव बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं।

सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी ने इन सभी उम्मीदवारों की दूसरी सूची में घोषणा की है हालांकि इन लोगों को किन किन जगहों से उम्मीदवार बनाया गया है यह पता नहीं चल पाया है।

राज्यसभा की कुल 59 सीटों के लिए चुनाव होने हैं जिसमें छह सीटें महाराष्ट्र की हैं। 59 सीटों में बीजेपी के 17 सीटें, कांग्रेस पार्टी की 12 सीटें हैं।

राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख 12 मार्च है और 13 मार्च तक गलती सुधारने की अंतिम तिथि है। अधिकारी के मुताबिक, नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 15 मार्च है।

बता दें कि केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली उत्तर प्रदेश से और कानून मंत्री रवि शंकर प्रसाद बिहार से राज्य सभा चुनाव लडेंगे।

बीजेपी के केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री जे पी नड्डा ने हिमाचल प्रदेश से राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल किया था।

और पढ़ें: अयोध्या में मंदिर के अलावा और कुछ नहीं बनेगाः भैय्याजी जोशी