logo-image
लोकसभा चुनाव

बीजेपी सांसद प्रियंका राजपूत को नदी में बोतल फेंकने के मामले में NGT से मिली बड़ी राहत

गंगा की सहायक नदी सरयू में प्लास्टिक की बोतल फेंकने के मामले में यूपी के बाराबंकी से बीजेपी सांसद प्रियंका राजपूत को एनजीटी से राहत मिली है।

Updated on: 28 Jun 2017, 05:11 PM

नई दिल्ली:

गंगा की सहायक नदी सरयू में प्लास्टिक की बोतल फेंकने के मामले में यूपी के बाराबंकी से बीजेपी सांसद प्रियंका राजपूत को एनजीटी से राहत मिली है।एनजीटी ने दो लॉ स्टूडेंट की ओर से दायर उस याचिका को खारिज कर दिया है, जिसमें ऐसा करने के चलते उनके खिलाफ जल संसाधन मंत्रालय के पर्यावरण संरक्षण अधिनियम के तहत आपराधिक कार्रवाई शुरू करने की मांग की गई थी। एनजीटी ने कहा याचिकाकर्ता अपनी याचिका में सांसद के खिलाफ केस को साबित करने में नाकामयाब रहे है 

याचिका में मीडिया रिपोर्ट के आधार पर कहा गया था कि 2 जून को गोंडा में सरयू नदी के किनारे बांध के निरीक्षण के लिए गई सांसद प्रियंका राजपूत ने यूपी के जल मंत्री धर्मपाल सिंह की मौजूदगी में नदी में प्लास्टिक की बोतल फेंक दी। और ये पूरी घटना वहां मौजूद मीडियावालों के कैमरों में कैद हो गई।

ये भी पढ़ें: 1993 मुंबई हमला मामले में दोषी मुस्तफा दोसा की हार्ट अटैक से मौत

याचिका में दावा किया गया था कि दोनों लीडर की ये लापरवाही नमामि गंगा प्रोजेक्ट और उनकी सरकार की ओर से शुरू किए गए स्वच्छ भारत मिशन का मजाक बनाना है। ऐसे में बीजेपी सांसद को तलब कर उनसे जुर्माना भुगतने के लिए बोला जाना चाहिए और जल संसाधन मंत्रालय को पर्यावरण संरक्षण अधिनियम के तहत आपराधिक कार्रवाई शुरू करनी चाहिए।

ये भी पढ़ें:  मीरा कुमार के नामांकन पर बोलीं सोनिया गांधी, यह विचारधारा की लड़ाई है