logo-image
लोकसभा चुनाव

हेमा मालिनी ने ‘बंदरों के आतंक का मुद्दा लोकसभा में उठाया, कई सांसदों ने किया समर्थन

हेमा ने कहा कि सरकार को इस समस्या का समाधान करना चाहिए.

Updated on: 21 Nov 2019, 04:08 PM

नई दिल्ली:

भाजपा सांसद हेमा मालिनी ने मथुरा एवं वृंदावन में ‘बंदरों के आतंक’ का मुद्दा बृहस्पतिवार को लोकसभा में उठाया और कहा कि इस समस्या से लोगों को राहत देने के लिए ‘मंकी सफारी’ बनाई जानी चाहिए. शून्यकाल के दौरान सदन में जब हेमा मालिनी ने यह मुद्दा उठाया तो कई सदस्यों ने उनकी बात का समर्थन किया और देश के कई हिस्सों में बंदरों से लोगों को परेशान होने की बात कही.

हेमा ने कहा कि तीर्थस्थलों पर बंदरों के आतंक से लोगों को बहुत परेशानी हो रही है. बंदर का नाम लेने से बहुत सारे लोगों को मजाक लगेगा, लेकिन यह बहुत गंभीर मुद्दा है. उन्होंने कहा कि मथुरा और वृंदावन में रहने वाले लोग बहुत परेशान हैं. बंदर लोगों पर हमले कर रहे हैं. कुछ लोगों की जान भी चली गई है. हेमा ने कहा कि सरकार को इस समस्या का समाधान करना चाहिए. कोई ‘मंकी सफारी’ बनानी चाहिए ताकि लोग भी सुरक्षित रहें और बंदर भी सुरक्षित रहें.

यह भी पढ़ें-नयी शिक्षा नीति पर सरकार को मिले लगभग दो लाख सुझाव, व्यापक विमर्श के बाद जारी होगा नीति का मसौदा

उनकी बात का समर्थन करते हुए लोजपा के चिराग पासवान ने कहा कि लुटियन जोन में भी बंदरों का आतंक है और सरकार को इस पर ध्यान देना चाहिए. सदन में तृणमूल कांग्रेस के नेता सुदीप बंदोपाध्याय ने हेमा मालिनी की बात का समर्थन करते हुए कहा कि वृंदावन में एक बंदर द्वारा अपना चश्मा ले जाने की घटना का उल्लेख किया और कहा कि सरकार को इस समस्या का समाधान करना चाहिए. 

यह भी पढ़ें-देश के ग्रामीण इलाकों में 2022 तक सबके पास होगा घर : तोमर