logo-image

बेंगलुरु के कैफे में बम रखने वाले की हुई पहचान, 'पहले रवा इडली का ऑर्डर और...' डिप्टी सीएम ने बताई सच्चाई

Bengaluru Cafe Blast: कर्नाटक के बेंगलुरु में एक कैफे में शुक्रवार को हुए धमाके के आरोपी की पहचान कर ली गई है.

Updated on: 02 Mar 2024, 08:50 AM

highlights

  • बेंगलुरु कैफे धमाके के आरोपी की हुई पहचान
  • सीसीटीवी में दिखा बेंगलुरु धमाके का आरोपी
  • रवा इडली ऑर्डर करने के बाद छोड़ा था बैग

नई दिल्ली:

Bengaluru Cafe Blast: बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में कल (शुक्रवार) को हुए धमाके के आरोपी की पहचान कर ली गई है. कैफे में ब्लास्ट करने वाले युवक की उम्र 28-30 साल बताई जा रही है. सीसीटीवी फुटेज में धमाके को अंजाम देने वाला युवक नजर आ रहा है. जिसने धमाका करने से पहले रवा इडली का ऑर्डर किया और उसके बाद एक बैग छोड़कर चला गया. इसी बैग में बाद में धमाका हो गया. कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार ने शुक्रवार को घटनास्थल का दौरा किया.

उन्होंने कहा कि बेंगलुरु के प्रसिद्ध रामेश्वरम कैफे में शुक्रवार को हुआ धमाका कम तीव्रता का था. उन्होंने बताया कि उसमें टाइमर लगाया गया था. धमाके के बाद डिप्टी सीएम डी.के. शिवकुमार राज्य के गृहमंत्री जी. परमेश्वर के साथ घटनास्थल पर पहुंचे. इसके बाद उन्होंने अस्पताल में भर्ती लोगों से भी मुलाकात की.

ये भी पढ़ें: Delhi Rain: दिल्ली-एनसीआर में बदला मौसम का मिजाज, तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश से बढ़ी ठंड

पहले दिया रवा इडली का ऑर्डर, फिर बैग छोड़ गया युवक और...

उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार ने बताया कि, "कैफे में धमाका अपराह्न करीब एक बजे हुआ. यह घटना रामेश्वरम कैफे में हुई. 28 से 30 वर्ष का एक युवक कैफे में आया और काउंटर पर रवा इडली खरीदने के बाद बैग कैफे के सामने एक पेड़ के पास रखकर चला गया. बैग रखने के करीब एक घंटे के बाद धमाका हुआ."

कम तीव्रता का था धमाका

उपमुख्यमंत्री शिवकुमार ने मीडिया को बताया कि, "यह कम तीव्रता का बम धमाका था. उसने (युवक) एक घंटे के बाद धमाका होने के लिए टाइमर लगाया था." उन्होंने कहा कि मामले की जांच केंद्रीय अपराध शाखा (CBB) को सौंप दी गई है. जांच के लिए सात से आठ टीम बनाई गई है. जो भी (दोषी) होगा उसका पता लगाया जाएगा. उन्होंने कहा कि, "पुलिस को जांच की पूरी आजादी है. हमें भरोसा है कि कुछ घंटों में ही वे दोषी का पता लगा लेंगे."

ये भी पढ़ें: PM मोदी आज पश्चिम बंगाल को देंगे 15000 करोड़ का तोहफा, नादिया में जनसभा को करेंगे संबोधित

धमाके में 10 लोग हुए घायल

उपमुख्यमंत्री ने बताया कि इस घटना में 10 लोग घायल हुए हैं, लेकिन किसी की हालत गंभीर नहीं है. सभी खतरे से बाहर हैं. शिवकुमार ने कहा कि, "हम सभी एंगल से जांच कर रहे हैं. हमारे पुलिस अधिकारी जो भी उचित समझें, वे सभी एंगल से जांच करने के लिए स्वतंत्र हैं." 

बीजेपी ने लगाया आरोप

उधर बीजेपी ने बेंगलुरु धमाके को लेकर राज्य सरकार पर निशाना साधा. बीजेपी ने आरोप लगाया कि वर्तमान कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में ऐसी घटनाएं हो रही हैं. इन आरोपों पर उपमुख्यमंत्री शिवकुमार ने कहा कि, "उनके जो भी आरोप हैं उन्हें कहने दीजिए. हमारे लिए ये आरोप नहीं हैं, हम कर्नाटक की छवि देख रहे हैं."

ये भी पढ़ें: 18 महीने बाद एक साथ दिखेंगे पीएम मोदी और सीएम नीतीश कुमार, राज्य में सरकार बनने के बाद PM का पहला दौरा