logo-image
लोकसभा चुनाव

पाकिस्तान में लगे भारत के समर्थन में नारे- आज जम्मू-कश्मीर लिया, कल बलूचिस्तान लेंगे

कश्मीर से अनुच्छेद 370 के हटने के बाद इसका असर पड़ोसी देश पाकिस्तान में भी बुलंद होने लगी है. पाक की राजधानी के कई हिस्सों में मंगलवार को भारत के समर्थक में बैनर दिखें.

Updated on: 07 Aug 2019, 04:06 PM

नई दिल्ली:

कश्मीर से अनुच्छेद 370 के हटने के बाद इसका असर पड़ोसी देश पाकिस्तान में भी बुलंद होने लगी है. पाक की राजधानी के कई हिस्सों में मंगलवार को भारत के समर्थक में बैनर दिखें. बैनरों पर शिवसेना नेता संजय राउत के संदेश लिखे हुए थे, जिन्हें हटाने के बाद पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया. बैनर पर लिखा दिखा, 'आज जम्मू-कश्मीर लिया है, कल बलूचिस्तान, पीओके लेंगे। मुझे विश्वास है कि देश के प्रधानमंत्री अखंड हिन्दुस्तान का सपना पूरा करेंगे.'

और पढ़ें: अनुच्‍छेद 371 : क्‍या आप जानते हैं, इन राज्यों में नहीं खरीद सकते हैं जमीन

वहीं अनुच्छेद 370 को वापस लिए जाने के खिलाफ पाकिस्तानी संसद के संयुक्त सत्र में एक प्रस्ताव पेश किया गया. सत्र की शुरुआत पाकिस्तान के संसदीय मामलों के संघीय मंत्री आजम खान स्वाती ने कश्मीर घाटी में भारतीय कदम की निंदा करते हुए एक प्रस्ताव पेश किया. सत्र के एजेंडे में अनुच्छेद 370 में संशोधन से संबंधित एक खंड को न जोड़े जाने को लेकर विपक्ष ने विरोध जताया, जिसके लिए सत्र को 20 मिनट के लिए स्थगित करना पड़ा.

विपक्ष के हंगामे के बाद सीनेटर स्वाती ने सदन के समक्ष संशोधित प्रस्ताव पेश किया, जिसमें अनुच्छेद 370 का उल्लेख था. पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के प्रधानमंत्री राजा फारूक हैदर भी आज (मंगलवार) संसद में मौजूद रहे. सत्र की अध्यक्षता नेशनल असेंबली के स्पीकर असद कैसर ने की.

ये भी पढ़ें: Article 370 और 35A हटते ही बदलेगी कश्मीर की किस्मत, ये कंपनी इतने हजार युवाओं को देगी रोजगार

बता दें कि सोमवार को भारत सरकार ने जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को खत्म कर दिया और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों- जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में विभाजित कर दिया, जिससे संबंधित संकल्प को संसद ने भी पारित कर दिया.