logo-image
लोकसभा चुनाव

अमरनाथ में सेना का बड़ा मॉक ड्रिल, नेशनल हाईवे पर क्विक रिएक्शन टीम तैनात

स्पेशलाइज्ड जवानों को यात्रियों की सुरक्षा के लिए तैनात किया है. दूसरी एजेंसियों के साथ सेना यात्रा की हर मूवमेंट पर नजर रख रही.

Updated on: 16 Jul 2023, 09:13 PM

नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर में 1 जुलाई से शुरु हुई अमरनाथ यात्रा लगातार चल रही है और अब तक 2 लाख के आसपास श्रद्धालु बाबा बर्फानी के दर्शन भी कर चुके हैं. लेकिन इस साल हो रही अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा में पुलिस और सीआरपीएफ के अलावा सेना बड़ी भूमिका निभा रही है. अमरनाथ यात्रा में आतंकी किसी बड़ी वारदात को अंजाम ना दे सकें, इसको लेकर सेना ने अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा के लिए जम्मू श्रीनगर नेशनल हाईवे पर अपनी क्विक रिएक्शन टीम को तैनात किया है.

सेना की इन क्विक रिएक्शन टीम ने आज रामबन में बनाए गए यात्री निवास में एक बड़ा मॉक ड्रिल किया. इसमें सेना की क्विक रिएक्शन टीम ने प्रदर्शित किया की किस तरह से वह दुश्मन की किसी भी तरह की साजिश और हमले से निपटने के लिए तैयार है. सेना की इस ड्रिल में पुलिस और सीआरपीएफ भी शामिल हुई.

ये बताना जरूरी है की जम्मू कश्मीर में इस साल हो रही अमरनाथ यात्रा में सेना ने क्विक रिएक्शन टीम में अपने स्पेशलाइज्ड जवानों को यात्रियों की सुरक्षा के लिए तैनात किया है. दूसरी एजेंसियों के साथ सेना यात्रा की हर मूवमेंट पर नजर रख रही. हाईवे के अलग-अलग हिस्सों में ये टीम तैनात है जो यात्रियों के काफिले पर लागतार नजर रख रही है ताकि यात्रा में किसी भी तरह की आतंकी साजिश से निपटा जा सके.