logo-image

कश्मीर पर सरकार के एक्शन से अनुपम खेर ने कुछ इस तरह जताई खुशी

इससे पहले शिवसेना भी कश्मीर मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र और गृह मंत्री अमित शाह की तारीफ कर चुकी है.

Updated on: 05 Aug 2019, 11:00 AM

नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर में सियासी हलचल अब चरम पर पहुंच गई है. तमाम अटकलों के बीच लोगों की प्रतिक्रियाओं का दौर भी लगातार जारी है. अब इस मामले पर बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर का बयान भी सामने आया है जिसमें उनका कहना है कि अब कश्मीर की समस्या का समाधान जल्द हो जाएगा. अनुपम खेर ने सोमवार रात ट्वीट कर कहा, 'कश्मीर समस्या के समाधान की शुरुआत हो चुकी है.' इससे पहले शिवसेना भी कश्मीर मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र और गृह मंत्री अमित शाह की तारीफ कर चुकी हैं.

यह भी पढ़ें: Jammu And Kashmir LIVE UPDATES : जम्‍मू-कश्‍मीर पर गृह मंत्री अमित शाह 11 बजे लोकसभा और 12 बजे राज्‍यसभा में बयान देंगे

बता दें, एक तरफ जहां राज्य में सोमवार सुबह से धारा 144 लगा दी गई गई तो वहीं दूसरी तरफ अब सब की निगाहें गृह मंत्री अमित शाह पर टिकीं हुई है जो सुबह 11 बजे राज्यसभा में जम्मू कश्मीर पर बड़ा ऐलान कर सकते हैं. इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सुबह 10.30 बजे सुरक्षा मामलों की कैबिनेट कमेटी की बैठकहुई थी. इस बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल भी शामिल थे. माना जा रहा है कि इस बैठक के खत्म होने के बाद अमित शाह कश्मीर मुद्दे पर कुछ बड़ा ऐलान करेंगे. 

यह भी पढ़ें: Jammu-Kashmir: आखिर क्यों डरता है अब्दुल्ला-मुफ्ती परिवार नए परिसीमन से

वहीं दूसरी तरफ घाटी में मोबाइल और इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं. अतिरिक्‍त सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है, जबकि कुछ बड़े नेताओं को नजरबंद करने की भी खबरे हैं.  इसके अलावा भी जम्‍मू-कश्‍मीर को लेकर रविवार रात से लेकर सोमवार सुबह तक काफी कुछ बदला है. जैसे श्रीनगर और जम्मू में धारा 144 लागू कर दी गई है. लोगों से बाहर न निकलने की अपील की गई है. मोबाइल और इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी गई है. साथ ही लैंडलाइन सर्विस भी रोक दी गई है. सुरक्षाबलों को सैटेलाइट फोन दिए गए हैं, ताकि विपरीत हालात को काबू किया जा सके.