BREAKING NEWS
  • हिंदू धर्म छोड़कर बौद्ध धर्म अपनाएंगी मायावती, बड़ी तादाद में समर्थक भी करेंगे धर्म परिवर्तन- Read More »
  • जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों ने ट्रक ड्राइवर की गोली मार की हत्या, सर्च अभियान जारी- Read More »
  • पाकिस्तान ने भारत को दहलाने की रची बड़ी साजिश, लश्कर समेत 3 बड़े आतंकी संगठन को सौंपा ये काम- Read More »

बैंकों के विलय के विरोध में AIBOC देशभर में करेगा हड़ताल, इस दिन रहेंगे बैंक बंद

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 22, 2019 12:18:03 AM
आर. शेखरन (फाइल फोटो)

आर. शेखरन (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर कंफेडरेशन देश भर में दो दिवसीय बैंक हड़ताल करेंगे. यह हड़ताल 26 और 27 सितंबर को किया जाएगा. ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर कंफेडरेशन के सचिव आर. शेखरन ने यह बयान दिया है. उन्होंने कहा कि 4 अधिकारी देश भर के 4 लाख अधिकारी का प्रतिनिधित्व करेंगे. यह हड़ताल देशव्यापी होगा. दो दिन तक बैंक का पूरा कामकाज ठप रहेगा.

यह भी पढ़ें - एयर इंडिया की फ्लाइट दुर्घटनाग्रस्त, चालक दल को आईं चोटें,सभी यात्री सुरक्षित 

आर. शेखरन ने कहा कि हम अपनी मांग के लिए यह हड़ताल कर रहे हैं. हमारी मुख्य मांग बैंकों के विलय के विरोध में है. उन्होंने कहा कि पब्लिक सेक्टर के बैंकों को विलय कर दिया गया है. यह विलय आम लोगों के हितों के खिलाफ है. इससे आम जनता को काफी परेशानी होगी. अपनी इस मांग को लेकर हमलोग दो दिवसीय हड़ताल करने जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें- पीएम मोदी की कूटनीति फिर पाकिस्तान को दे रही मात, जेनेवा से न्यूयॉर्क तक 'बेशर्म' इमरान सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बैंकों के विलय का बड़ा ऐलान किया था. उन्होंने कहा कि पंजाब नेशनल बैंक (PNB), ओबीसी (OBS) और यूनाइटेड बैंक (UBI) को एक साथ विलय किया है. इसमें से पंजाब नेशनल बैंक मुख्य बैंक होगा. अब देश में 27 से कम होकर 12 सरकारी बैंक रह गए हैं. बैंक पीएनबी, केनरा, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, इंडियन बैंक होंगे. इसके अलावा वित्त मंत्री ने और बैंकों के भी मर्जर की घोषणा की है.

यह भी पढ़ें- बाबरी विध्वंस केस: कल्याण सिंह को समन, 27 सितंबर को CBI कोर्ट में पेश होने का निर्देश

निर्मला सीतारमण ने पंजाब नेशनल बैंक, यूनाइटेड बैंक और ओरिएंटल बैंक के विलय का ऐलान किया. इस विलय के बाद पीएनबी देश का दूसरा बड़ा सरकारी बैंक बन जाएगा. इंडियन बैंक का विलय इलाहाबाद बैंक के साथ होगा. वे 8.08 लाख करोड़ रुपये के कारोबार के साथ सातवें सबसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक होंगे. केनरा बैंक और सिडिकेंट बैंक का एक साथ विलय किया जाएगा. अब सार्वजनिक क्षेत्र का चौथा बैंक बन जाएगा.

First Published: Sep 21, 2019 10:36:57 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो