logo-image

पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई के समर्थन में उतरे नीतीश, कहा एयर स्ट्राइक के बाद लोगों में बढ़ा सेना का सम्मान

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना बुधवार को कहा कि भारतीय वायु सेना द्वारा पाकिस्तान में घुसकर किए गए 'एयर स्ट्राइक' के बाद लोगों के मन में सेना के प्रति सम्मान और बढ़ा है

Updated on: 06 Mar 2019, 09:10 PM

पटना:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना बुधवार को कहा कि भारतीय वायु सेना द्वारा पाकिस्तान में घुसकर किए गए 'एयर स्ट्राइक' के बाद लोगों के मन में सेना के प्रति सम्मान और बढ़ा है. उन्होंने पटना में एक कार्यक्रम में भाग लेने के बाद पत्रकारों के पूछे गए प्रश्नों के उत्तर में कहा कि देश की भावना को समझने की जरूरत है. उन्होंने कहा, "देश की सेना ने जो काम किए हैं उससे लोगों के मन में सेना के प्रति सम्मान और बढ़ गया है..उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने जो भी जरूरी थे, वह कदम उठा रही है.

नीतीश ने कहा, "सेना ने जो भी किया है उस पर पूरे देश को गर्व है. यह कोई राजनीतिक मुद्दा नहीं है, बात देश की एकता और अखंडता का सवाल है. इस पर पूरे देश में सब लोगों की भावना एक है." उन्होंने कहा कि इस मसले पर किसी को राजनीतिक बयानबाजी नहीं करना चाहिए.

पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले के बाद जवाबी कार्रवाई करते हुए भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी कैंपों पर बम गिराकर उसे पूरी तरह बर्बाद कर दिया. लेकिन देश में सरकार और सेना की इस कार्रवाई का जहां एक तरफ लोगों ने स्वागत किया वहीं विपक्षी दल इस पर सवाल उठाते हुए इसका सबूत मांगने लगे. अब हमले के बाद बालाकोट के उस कैंप की पहली सेटेलाइट तस्वीरें सामने आ गई है जो विरोधियों के लिए करारा जवाब है.

गौरतलब है कि 26 फरवरी की रात को भारतीय वायुसेना के करीब 12 मिराज 2000 फाइटर जेट ने पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर के आतंकी कैंप पर एयरस्ट्राइक कर उसे पूरी तरह बर्बाद कर दिया. जो तस्वीरें सामने आई हैं उसमें साफ तौर पर नजर आ रहा है कि कैंप के इमारत को काफी नुकसान पहुंचा है और जहां बस गिराए गए थे वहां गड्ढा भी हो गया है. एयरफोर्स के इस जवाबी कार्रवाई में करीब 250-300 आतंकी मारे गए. लेकिन वायुसेना के इस कार्रवाई को लेकर देश में ही राजनीति शुरू हो गई और विपक्षी दल सरकार से इसका सबूत मांगने लगे.