BREAKING NEWS
  • मौलाना साद ने क्राइम ब्रांच के नोटिस पर कहा- मैं अभी सेल्फ क्वारंटाइन हूं, इसलिए जवाब नहीं दे सकता- Read More »

'पाकिस्‍तान जिंदाबाद' के बाद अब 'कश्‍मीर मुक्‍ति-मुस्‍लिम मुक्‍ति' का नारा बुलंद, जेल भेजी गई लड़की

News State Bureau  |   Updated On : February 22, 2020 08:23:40 AM
'पाकिस्‍तान जिंदाबाद' के बाद अब 'कश्‍मीर मुक्‍ति-मुस्‍लिम मुक्‍ति' का नारा बुलंद, जेल भेजी गई लड़की

अब 'कश्‍मीर मुक्‍ति-मुस्‍लिम मुक्‍ति' का नारा बुलंद हुआ, लड़की को जेल (Photo Credit : File Photo )

नई दिल्‍ली :  

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू में 'पाकिस्‍तान जिंदाबाद' का नारा लगने के बाद अब 'कश्‍मीर मुक्‍ति', 'दलित मुक्‍ति' और 'मुस्‍लिम मुक्‍ति' का नारा बुलंद हुआ है. 'कश्‍मीर मुक्‍ति', 'दलित मुक्‍ति' और 'मुस्‍लिम मुक्‍ति' का प्‍लेकार्ड लेकर नारेबाजी कर रही एक लड़की आद्रा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 153A (समुदायों के बीच शत्रुता पैदा करना) और 153B (राष्ट्रीय अखंडता पर प्रतिकूल प्रभाव डालने वाले लांछन लगाना) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. कोर्ट में पेश करने के बाद आद्रा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. इससे एक दिन पहले बेंगलुरु में असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की रैली के मंच पर अमूल्‍या लियोना नाम की लड़की ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए थे.

यह भी पढ़ें : अनंतनाग में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्‍कर-ए-तैयबा के 2 आतंकियों को ढेर किया

बेंगलुरू पुलिस का कहना है कि 'कश्मीर मुक्ति', 'दलित मुक्ति' और 'मुस्लिम मुक्ति' के प्लेकार्ड लेकर नारेबाजी करने वाली लड़की आद्रा अमूल्य लियोना के खिलाफ आयोजित प्रदर्शन में भी शामिल रही थी. अमूल्या लियोना के खिलाफ हिंदू जागरण वेदिके ने प्रदर्शन का आयोजन किया था. आरोपी आद्रा को हिंदू जागरण वेदिके के प्रदर्शन में देखा गया था.

अमूल्‍या लियोना ने लगाए थे पाकिस्‍तान जिंदाबाद के नारे
बेंगलुरु में अमूल्‍या लियोना ने जिस समय पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाए, उस वक्त असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) मंच पर ही मौजूद थे और उन्‍होंने अमूल्‍या को रोकने की तमाम कोशिशें की थीं. अमूल्या लियोना मंच पर पहुंची और फिर माइक थामा. इसके बाद 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाने लगी. मंच पर मौजूद असदुद्दीन ओवैसी ने फौरन उस लड़की का विरोध किया और माइक छीनने की कोशिश भी की.

यह भी पढ़ें : महागठबंधन में किचकिच, क्‍या बिहार में राजद से अलग हो सकती है कांग्रेस?

असदुद्दीन ओवैसी ने मांगी माफी
असदुद्दीन ओवैसी ने नारे लगाने वाली लड़की को डांटकर चुप करा दिया. बाद में उन्‍होंने कहा, अगर उन्हें पता होता कि यहां ऐसे लोग आए हैं तो वे नहीं आते. हम पाकिस्तान के खिलाफ हैं. पाकिस्तान मुर्दाबाद है. उन्होंने लोगों से माफी भी मांगी.

हमें सरपरस्ती वाला रवैया नहीं चाहिए: ओवैसी
ओवैसी ने यह भी कहा, मैं तथाकथित उदारवादियों को बता रहा हूं कि तुम बनाओ अपना शाहीन बाग, बिलाल बाग. हमें मत समझाओ. तुम समझते हो कि तुम काबिल हो, हम नहीं...हमें सरपरस्ती वाला रवैया नहीं चाहिए. अब बीजेपी वालों को मौका मिल गया वो कहेंगे कि ओवैसी की सभा में नारा लगा. उन्होंने कहा कि मैं आयोजक को कहता हूं कि वो ऐसे लोगों को अपनी रैली में ना बुलाएं.

First Published: Feb 22, 2020 08:00:53 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो