logo-image

मिथुन चक्रवर्ती अस्पताल में भर्ती, इस्केमिक सेरेब्रोवास्कुलर स्ट्रोक की शिकायत

दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) को शनिवार सुबह सीने में दर्द की शिकायत हुई, जिसके फौरन बाद उन्हें कोलकाता के एक अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया.

Updated on: 11 Feb 2024, 06:49 AM

नई दिल्ली :

दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) को शनिवार सुबह सीने में दर्द की शिकायत हुई, जिसके फौरन बाद उन्हें कोलकाता के एक अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया. अभिनेता के स्वास्थ्य जुड़ी हालिया अपडेट जारी करते हुए अस्पताल ने बताया कि, उनके मस्तिष्क में इस्केमिक सेरेब्रोवास्कुलर स्ट्रोक (Ischemic Cerebrovascular Stroke) की शिकायत हुई है. अस्पताल का कहना है कि, वह पूरी तरह से होश में हैं और अच्छी तरह से काम कर रहे हैं...

गौरतलब है कि, मिथुन चक्रवर्ती के बेटे मिमोह ने भी इससे जुड़ी जानकारी साझा करते हुए बताया है कि, अभिनेता के सीने में दर्द के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां फिलहाल वो पूरी तरह से ठीक हैं. 

अस्पताल के आधिकारिक बयान में बताया गया है कि, “राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेता श्री मिथुन चक्रवर्ती (73) को दाहिने ऊपरी और निचले अंगों में कमजोरी की शिकायत के साथ सुबह 9.40 बजे अपोलो मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल, कोलकाता के आपातकालीन विभाग में लाया गया था. मस्तिष्क की एमआरआई सहित आवश्यक प्रयोगशाला और रेडियोलॉजी जांच की गई. उन्हें मस्तिष्क के इस्केमिक सेरेब्रोवास्कुलर दुर्घटना (स्ट्रोक) का पता चला है. वर्तमान में, वह पूरी तरह से होश में हैं, स्वस्थ हैं और नरम आहार ले रहे हैं.'' 

इसके साथ ही बयान में बताया गया कि, अभिनेता अस्पताल में कई डॉक्टरों की देखभाल में हैं. आगे मिथुन चक्रवर्ती का न्यूरो-फिजिशियन, कार्डियोलॉजिस्ट और गैस्ट्रोएंटेरोलॉजिस्ट सहित डॉक्टरों की एक टीम द्वारा जांच की जाएगी. 

गौरतलब है कि, इससे पहले शनिवार को मिथुन के बेटे मिमोह चक्रवर्ती ने एक न्यूज चैनल के जरिए जानकारी दी थी कि, ''मिथुन चक्रवर्ती 100 प्रतिशत ठीक हैं और यह एक रूटीन चेकअप है.'' उन्होंने बताया कि, उन्हें शनिवार सुबह करीब 10.30 बजे अस्पताल लाया गया था.

बता दें कि, अस्पताल के प्रवक्ता ने पहले कहा था कि अभिनेता का एमआरआई और अन्य परीक्षण किया गया था. अस्पताल के प्रवक्ता ने कहा, "मिथुन चक्रवर्ती को आज सुबह भर्ती कराया गया है और उनका चिकित्सीय जांच की जा रही है. हम आगे की जानकारी बाद में दे पाएंगे."

मालूम हो कि, मिथुन को जनवरी में प्रतिष्ठित पद्म पुरस्कार - पद्म भूषण - से सम्मानित करने की घोषणा की गई थी. इसपर उन्होंने कहा था कि, "काफी संघर्ष और कड़ी मेहनत के बाद, मुझे आखिरकार ऐसा सम्मान मिला है... यह एक ऐसा एहसास है जो मैं कर सकता हूं."