logo-image

आज दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर, PM मोदी की एमपी और कर्नाटक में रैली, BJP जारी करेंगे घोषणापत्र

Today News: आज दिनभर पीएम नरेंद्र मोदी की चुनावी रैलियों के साथ, बीजेपी मेनिफेस्टो और डॉ. बीआर अंबेडकर की जयंती पर होने वाले कार्यक्रमों पर नजर रहेगी. इसके साथ ही ईरान और इजरायल के बीच शुरु हुआ युद्ध भी खबरों में बना रहेगा.

Updated on: 14 Apr 2024, 07:52 AM

नई दिल्ली:

Today News: लोकसभा चुनाव के लिए सभी राजनीतिक दलों का चुनाव प्रचार जारी है. इसी बीच आज यानी रविवार को बीजेपी अपना घोषणा पत्र जारी करेगी. इसमें बीजेपी एक बार फिर से देश की जनता से गरीब कल्याण के काम और देश के विकास का वादा करेगी. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज का दिन काफी व्यस्त रहने वाला है. वह मध्य प्रदेश के अलावा आज कर्नाटक भी जाएंगे. दोनों राज्यों में पीएम मोदी रैलियों को संबोधित करेंगे तो कर्नाटक मंगलुरु में रोड शो भी करते दिखेंगे. इसके साथ ही संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती के उपलक्ष्य में देशभर में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन होगा. जिनमें कई राजनेता भी शामिल होंगे.

आज की प्रमुख खबरें और इवेंट्स

1. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मध्य प्रदेश के होशंगाबाद में जनसभा करेंगे. पीएम मोदी का ये एक हफ्ते के भीतर मध्य प्रदेश का तीसरा दौरा है. जहां वह होशंगाबाद में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. वहीं पीएम मोदी मोदी कर्नाटक के मैसूर में रैली करेंगे. जबकि मंगलोर में एक रोड शो में नजर आएंगे.

2. बीजेपी लोकसभा चुनाव के लिए आज अपना 'संकल्प पत्र' जारी करेगी. इसमें बीजेपी एक बार फिर से देश की जनता से तमाम वादे कर सकती है. इसमें गरीब कल्याण से लेकर नौकरी, विकास और देश की सीमाओं की सुरक्षा शामिल है. ऐसा माना जा रहा है कि बीजेपी अपने संकल्प पत्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की चार जातियों का विशेष ख्याल रखा गया है. गरीब, युवा, किसान एवं आधी आबादी के प्रोत्साहन के लिए काफी कुछ होगा. बीजेपी अपने घोषणा पत्र को संकल्प पत्र का नाम दिया है, जिसकी थीम 2047 तक विकसित भारत बनाने की 'मोदी की गारंटी' पर आधारित होने का अनुमान है.

3. उधर आम आदमी पार्टी डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती पर देशभर में तानाशाही हटाओ, संविधान बचाओ दिवस मनाने वाली है. इस दौरान आप के कार्यकर्ता संविधान की प्रस्तावना पढ़ेंगे और संविधान बचाने की शपथ लेंगे.

4. ईरान और इजरायल के बीच पैदा हुए तनाव के बाद स्थिति युद्ध के रूप में बदल गई है. ईरान ने इजरायल पर बैलिस्टिक मिसाइल और यूएवीसे हमला कर दिया है. अमेरिका और ब्रिटेन इस घटनाक्रम पर नजर बनाए हुए हैं. वहीं दूसरी ओर इजरायल ईरान को मुंहतोड़ जवाब देने की प्लानिंग कर रहा है.

ये भी पढ़ें: Ambedkar Jayanti 2024: बाबासाहेब अंबेडकर की ये 10 बड़ी बातें बनाती थी उन्हें महान, आप भी जानें