logo-image

Telangana CM congratulates Foxconn Chairman for Padma award

Telangana CM congratulates Foxconn Chairman for Padma award

Updated on: 31 Jan 2024, 01:10 AM

हैदराबाद:

तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी ने हाई टेक्नोलॉजी ग्रुप (फॉक्सकॉन) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और अध्यक्ष यंग लियू को पद्मभूषण से सम्मानित होने पर बधाई दी है।

यंग लियू को लिखे एक पत्र में मुख्यमंत्री ने तेलंगाना के लोगों की ओर से हार्दिक बधाई दी और अलंकरण समारोह के लिए भारत आने पर उन्हें हैदराबाद आने के लिए भी आमंत्रित किया।

मुख्यमंत्री ने लिखा कि दुनिया में सेमीकंडक्टर प्रौद्योगिकी क्रांति में उनका योगदान प्रेरणादायक और अनुकरणीय है।

आपके दूरदर्शी नेतृत्व में, फॉक्सकॉन ने भारत में इलेक्ट्रॉनिक्स विनिर्माण पारिस्थितिकी तंत्र को बढ़ावा देने में एक अमिट छाप छोड़ी है, जिसका प्रभाव उद्योग के तेजी से विकास में स्पष्ट है, जो देश भर में हजारों युवाओं के लिए कौशल विकास और रोजगार सृजन में महत्वपूर्ण योगदान दे रहा है। .

मुख्यमंत्री ने आगे लिखा, यह तथ्य कि इस वर्ष इस प्रतिष्ठित पुरस्कार से सम्मानित होने वाले आप एकमात्र विदेशी गणमान्य व्यक्ति हैं, यह भारत के प्रति आपकी अटूट प्रतिबद्धता और आपके योगदान की विशेष स्वीकृति का प्रमाण है।

रेवंत रेड्डी ने उल्लेख किया कि तेलंगाना भारत में तकनीक अपनाने और उन्नत विनिर्माण को बढ़ावा देने में सबसे आगे रहा है। उन्होंने लिखा, हम इस प्रयास में फॉक्सकॉन को अपना रणनीतिक साझेदार पाकर खुश हैं और आपके साथ काम करने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.