CM मनोहर पर्रिकर ने कहा- गोवा में स्वागत है, लेकिन सड़कों पर गंदगी न फैलाएं

मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा कि उनके राज्य में हर किसी का स्वागत है लेकिन वह सड़क पर पेशाब ना करें।

  |   Updated On : February 15, 2018 09:35 AM
मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर (फाइल फोटो)

पणजी:  

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा है कि उनके राज्य में हर किसी का स्वागत है बस वह सड़क पर गंदगी न फैलाएं। पर्रिकर का यह बयान कृषि मंत्री विजय सरदेसाई के विवादित बयान के बाद आया है।

सरदेसाई ने घरेलू पर्यटकों, खासकर उत्तर भारत और उसमें भी विशेष रूप से हरियाणा से आने वाले पर्यटकों पर निशाना साधते हुए इन्हें 'धरती की गंदगी' बताया था।

पर्रिकर ने कहा कि सरदेसाई के बयान से राज्य के पर्यटन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा कि सरदेसाई के शब्दों का चुनाव गलत था लेकिन इसका मतलब हिंसा फैलाने से नहीं था।

पर्रिकर ने कहा, 'सभी लोगों का स्वागत है। बस एक शर्त है कि वे सड़कों पर पेशाब नहीं करें और कचरा ना फैलाएं।'

सरदेसाई ने कहा था कि उत्तर भारतीय पर्यटक गोवा को 'एक और हरियाणा' में बदल देंगे। हालांकि बाद में उन्होंने कहा कि उनके बयान को गलत तरीके से पेश किया गया है। वह तो खराब व्यवहार करने वाले घरेलू पर्यटकों के एक हिस्से के बारे में यह कह रहे थे ना कि सभी के लिए।

और पढ़ें: लड़कियों के बियर पीने की बात से डर गया हूं : पर्रिकर

मुख्यमंत्री ने कहा, 'उन्होंने (सरदेसाई ने) मुझसे पूछा कि क्या इससे असर पड़ेगा (पर्यटन पर)। मुझे नहीं लगता इससे प्रभाव पड़ेगा। मैं दुनिया के किसी भी हिस्से के अच्छे और जिम्मेदार पर्यटक को पसंद करूंगा। स्थानीय लोगों के लिए भी सामाजिक व्यवहार के मूलभूत नियम लागू होते हैं।'

पर्रिकर ने सरदेसाई के बयान पर जवाब देते हुए कहा, 'उन्हें ऐसे शब्दों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए था। मैंने उनसे बात की, उनका ऐसा इरादा नहीं था लेकिन उनका तर्क गलत नहीं है।'

उन्होंने कहा,  'सरदेसाई के बयान को गलत तरीके से पेश किया गया और उन्होंने अगले दिन अपनी गलती सुधारी।' बता दे गोवा हर साल 60 लाख से अधिक पर्यटकों पहुंचते हैं। राज्य की आबादी लगभग 1.6 मिलियन है।

 

और पढ़ें: उत्तर प्रदेश: वैलेंटाइन डे पर सिरफिरे ने प्रेमिका को मारी गोली

First Published: Thursday, February 15, 2018 08:29 AM

RELATED TAG: Goa, Manohar Parrikar, Vijay Sardesai, North Indians,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो